छात्र परिषद अध्यक्ष ने किया शिक्षा मंत्री को मेल..गरीब छात्रों पर भी हो मेहबानी..पढ़ें सचिन क्या-क्या लिखा..

बिलासपुर— गुरू घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्र परिषद अध्यक्ष ने उच्च शिक्षा मंत्री को मेल किया है। छात्र परिषद अध्यक्ष ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय की समस्या गिनाते हुए एक महीने का हास्टल किराए माफ किए जाने की मांग की है। 

              गुरू घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्याल छात्रपरिषद के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने उच्च शिक्षा मंत्री को मेल किया है। सचिन गुप्ता ने उच्च शिक्षा मंत्री का ध्यान विभिन्न समस्याओं की तरफ आकर्षित करते हुए लिखा है कि फिलहाल एक महीने का हास्टल किराया माफ़ किया जाए।

                     अपने मेल में गुरू घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र परिषद अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया कि आज मैने उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल को ईमेल किया है। मेल के माध्यम से बताय है कि छात्रों कि समस्या कई समस्याएं है। जिसे दूर किया जाना बहुत जरूरी है। लॉकडॉउन के बाद ग्रामीण अंचल के छात्र छात्राएं आज घर पर है। सभी छात्र लाकडाउन का पालन सक्रिय रूप से कर रहे हैं।
     
                               सचिन ने बताया कि जहां एक तरफ छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदेश दिया है कि मजदूरों और कर्मचारियों का एक माह तक का किराया नहीं मांगा जाए। लेकिन  पूरे छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों में अलग अलग कॉलेज यूनिवर्सिटी में भारी संख्या में ग्रामीण अंचल के छात्र छात्राएं रह कर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे है। विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ग्रामीण छात्रों की आर्थिक हालत बहुत ही खराब हो चुकी है । इस समस्या से लड़ने के लिए उन्हें आर्थिक रूप से सहायता मिलनी चाहिए।
 
                सचिन गुप्ता ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री से अनुरोध किया है कि छात्रहित में गांव घर से दूर छत्तीसगढ़ के शहरों में किराए के मकान और पेइंग गेस्ट में निवास कर रहे छात्रों का  एक माह का किराया माफ़ किया जाए।

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *