हमार छ्त्तीसगढ़

छात्र संघ चुनाव में चाक-चौबंद इंतजाम

election2015_jpeg

रायपुर ।   छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री  प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने बुधवार को  यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव के तैयारियों की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में उन्होंने सभी संभागों के आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, कलेक्टरों एवं पुलिस अधीक्षकों को छात्रसंघ चुनावों के दौरान कानून-व्यवस्था पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को कॉलेज प्रबंधन के साथ समन्वय कर निष्पक्ष और स्वच्छ माहौल में छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराने कहा।

श्री पांडे ने स्थानीय प्रशासन को कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव संबंधी आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने कहा। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में सभी जिलों के अग्रणी कॉलेजों के प्राचार्य भी उपस्थित थे।

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में उच्च शिक्षा मंत्री ने सभी जिलों में अब तक की चुनावी तैयारियों एवं व्यवस्था के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी जिला कलेक्टरों को अपने-अपने जिले में संचालित निजी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के संचालकों की बैठक लेकर निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए वहां की जा रही तैयारियों की नियमित समीक्षा करने कहा। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. बी.एल. अग्रवाल ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को छात्रसंघ चुनाव से जुड़े सभी गतिविधियों को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार समय-सीमा में पूर्ण करने कहा। उन्होंने बताया कि 14 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर कॉलेजों में 25 अगस्त को तथा विश्वविद्यालयों में 2 सितम्बर को मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराना है। उन्होंने बताया कि चुनावों के लिए विभाग द्वारा रायपुर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

दुनिया के नक्शे मे नया रायपुर की बनेगी अलग पहचान

 

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS