मेरा बिलासपुर

छापामार कार्रवाईः हजारों टन दाल बरामद

R_CT_RPR_546_20_KARRWAI_VIS_VISHAL_DNG daaalबिलासपुर– पिछले दो दिनों से खाद्य विभाग की लगातार छापामार कार्रवाई से दाल स्टाकिस्टों में हलचल मच गयी है। कलेक्टर आदेश के बाद  संयुक्त टीम ने हजारों क्विंटल दाल छापामार कार्रवाई के दौरान बरामद किया है। कलेक्टर ने आज पत्रकारों से बताया कि यह अभियान लगातार चलता रहेगा। जो तय मानक से अधिक दाल का स्टाक रखा पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

                               कलेक्टर आदेश के बाद आज खाद्य विभाग और तहसीलदार की टीम जगह-जगह दाल मिलों और स्टाकिस्टों के ठिकाने पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान उम्मीद से कहीं ज्यादा स्टाक टीम ने बरामद किया है। खाद्य विभाग की संयुक्त टीम को तिफरा स्थित महामाया मिल से चार हजार क्विंटल से अधिक मिले हैं। इसी तरह तिफरा के ही ईश्वर दाल मिल से छापामार टीम को तीन हजार क्विंटल से अधिक दाल जब्त किया है। यहां खाद्य विभाग को अरहर के अलावा उड़द और चना दाल भी भारी मात्रा मिलें हैं।

                                  खाद्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक छापामार कार्रवाई के दौरान करीब 15 मिलों में छापा मारा गया है। जहां से तय मानक से अधिक हजारों टन का स्टाक मिला है। जो कानूनन अवैध है।

                                 मालूम हो कि इस समय अरहर दाल की कीमत दो सौ रूपए के ऊपर है। इसे लेकर जनमानस में भारी आक्रोश है। देश में दाल की राजनीति जोरों पर है। स्थानीय प्रशासन पर आरोप है कि स्टाकिस्टों से मिलीभगत कर दाल की कीमत को आसमान पर पहुंचा दिया है। आज मंथन में बैठक बाद कलेक्टर अन्बलगन पी. ने बताया कि प्रशासन लगातार जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जहां भी मानक से अधिक स्टाक मिलता है। उस पर कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने बताया कि छापामार कार्रवाई फिलहाल लगातार जारी रहेगी। उम्मीद है कि इस कार्रवाई के बाद मुनाफाखोरी और जमाखोरी से परेशान आम नागरिकों को राहत मिलेगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS