छोटे भू-खंड धारकों को खरीदी – बिक्री में मिलेगी राहत, कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने C M के प्रति जताया आभार

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया पेनेलिस्ट विकास तिवारी ने भूपेश सरकार को साधुवाद का पात्र बताया है और कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर छोटे भू-खण्ड धारकों को जमीन की खरीदी-बिक्री के पंजीयन में बड़ी राहत मिली है।श्री बघेल ने छोटे भू-खण्डधारकों को रजिस्ट्री में आ रही दिक्कतों को देखते हुए राजस्व विभाग को इसका तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए गए थे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्व विभाग द्वारा पूर्व में जारी आदेशों को स्थगित करते हुए आज नया आदेश जारी किया गया है, जिसके अंतर्गत पांच डिसमिल से कम रकबे की खरीदी-बिक्री पर रोक हटा दी गई है। अब पांच डिसमिल से कम रकबे की भूमि का अब नामांतरण और पंजीयन आसान होगा। इससे हजारों निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि जन-घोषणा पत्र में भी मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस समस्या का त्वरित निराकरण का वादा किया गया था और इसी वादे के अनुरूप उन्होंने छोटे भू-खण्ड धारकों को उनके छोटे भू-खण्डों के नामांतरण और रजिस्ट्री में यह राहत दी गई है।

मीडिया पेनेलिस्ट विकास तिवारी ने आरोप लगाते हुवे कहा कि बीजेपी सरकार के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का रवैया तानाशाही वाला था लगातार निम्न एवं मध्यम वर्ग के लोगो को प्रताड़ित करने का काम किया जाता था।

भाजपा सरकार की सांठ गांठ बड़े बिल्डरों से थी जिनको फायदा पहुँचे के लिये रजिस्ट्री के नियमो को जटिल किया गया था जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिथिल करके लाखो लोगो को फायदा पहुँचाया है भूपेश सरकार साधुवाद के पात्र है,,

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close