मेरा बिलासपुर

छोटे होंगे शहर के चौराहे…एलईडी से रोशन होंगे उद्यान

oct_amarबिलासपुर– निगम की समीक्षा बैठक में निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने अधिकारियों और कर्मचारियों से विकास योजनाओं को लेकर घटो चर्ची की।  मंत्री ने विकास कार्यो की गति को देखते हुए नाखुशी जाहिर करते  हुए कई अधिकारियों को फटकार भी लगाई। बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान कई बार कर्मचारी और अधिकारी पानी के बहाने अन्दर बाहर होते दिखाई दिए।

                       छत्तीसगढ़ भवन में निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने निगम अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। वर्तमान विकास कार्य की स्थिति को देखते हुए उन्होंने नाखुशी जाहिर कर कर्मचारियों को जमकर फटकारा। लापरवाही करने वालों को नहीं बख्शने की चेतावनी भी दी। अमर अग्रवाल ने बताया कि दो महीने वार्डों के भ्रमण के दौरान विकास के लिए जिन राशियों का एलान किया गया है। उसे प्राथमिकता के साथ लिया जाए। उन्होंने कहा कि नगर के कई वार्डों में बिजली,पानी,सड़क जैसी कई मूलभूत समस्याएं देखने को मिली थीं। इन समस्य़ाओं को जल्द से जल्द दुरूस्त किया जाए। मालूम हो कि वार्ड भ्रमण के दौरान निकाय मंत्री ने नगर के सभी वार्डों को विकास के लिए 15-15 लाख रूपए दिए जाने का एलान किया था।

                             समीक्षा बैठक में यातायात व्यवस्था और चौक चौराहों की समस्याओं को जल्द से जल्द ठीक करने को कहा। मंत्री ने स्मार्ट सिटी योजना के मद्देनजर शहर के सभी क्षेत्रों में विकास की ओर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने आयुक्त और महापौर से बताया कि शहर के चौक चौराहों को वर्तमान स्थिति छोटा कर सुव्यवस्थित बनाने का आदेश दिया। बैठक को संबोधित करते हुए अमर अग्रवाल ने कहा कि शहर में  हाट बाजार की बेहतर व्यवस्था तत्काल शुरू की जाए। जिससे नागरिकों को परेशान ना होना पड़े। उन्होंने बताया कि मधुवन क्षेत्र, सरकण्डा क्षेत्र, भारतीय नगर समेत कुछ चार हाट बाजार जोन बनाए जाएंगे।

डॉक्टर साहब...रिएक्शन की गोली आदिवासियों को नहीं...अडानी को चाहिए..जोगी ने कहा..अन्यथा बदल दिए जाएंगे

                     अमर अग्रवाल ने नगर के उद्यान और सड़कों को रात्रि में रोशन रखने का भी निर्देश दिया। जानकारी के अनुसार शहर के विभिन्न उद्यानों को एलई़डी से रोशन किया जाएगा। इसके लिए 18 लाख रूपए खर्च कर एलईडी की 40 लाइट पोल सेट और सोलर प्लांट लगाए जाएंगे।  कोन्हेर गार्डन में आज से काम शुरू भी हो गया है।

                               समीक्षा बैठक के अंत में अमर अग्रवाल ने कहा कि अब जब बैठक होगी तो मुझे उम्मीद है कि सभी काम दुरूस्त होंगे। यदि किसी प्रकार की लापरवाही होगी तो इसके जिम्मेदार कर्मचारी होंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS