जगदलपुर में PM Modi :बस्‍तर के बच्‍चों के सपनों को आग लगा रहे हैं शहरी नक्‍सली,अब मेरे तेरे का खेल देश में नहीं चलेगा

Pm Modi, Prime Minister Narendra Modi, Pm Modi 10 Points,जगदलपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि  छत्तीसगढ़ में पिछले पन्द्रह साल से मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के नेतृत्व में  जो विकास यात्रा चल रही है, उसे रुकने नहीं देना है। छत्तीसगढ़ जल्दी ही देश के उत्तम राज्यों मे होगा।

पीएम मोदी ने जगदलपुर मे शुक्रवार को जनसभा को संबोधित किया।इस दौरान पीएम मोदी ने कॉंग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा।प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप खुद तय करें कि आपको काम करने वाली सरकार चाहिए या फिर काम रोकने वाली सरकार चाहिए।जिन बच्चों के हाथ में कलम होनी चाहिए, राक्षसी मनोवृत्ति के लोग उनके हाथ में बन्दूक पकड़ा देते हैं।अर्बन माओवादी लोग खुद ऐश की जिन्दगी जीते हैं और आदिवासी बच्चों की जिन्दगी तबाह करते हैं।कांग्रेस के लोग ऐसे अर्बन माओवादी लोगों को बचाने के लिए मैदान में उतर आते हैं।

उन्होने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ के लिए जो सपने देखें थे उनको पूरा करने के लिए मैं बार-बार छत्तीसगढ़ आया हूं। जब तक मैं अटल जी के सपने पूरे नहीं कर देता तब तक चैन से बैठने वाला नहीं हूं,हमें बस्तर के हर नौजवान का भविष्य बदलना हैं।

पीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता समझदार है इसलिए आपने पिछले 15 वर्षों से भाजपा को अपना आशीर्वाद देकर प्रदेश के विकास की यात्रा को लगातार आगे बढ़ाया है।पहले जो सरकारें रहीं उनकी सोच रहती थी मेरा-तेरा, मेरी जात वाला मेरी बिरादरी वाला, मेरा रिश्तेदार और मेरा परिवार। हमनें इन स्थितियों को बदला है हमारा मंत्र है सबका साथ – सबका विकास। मेरे तेरे का खेल अब कोई बर्दाश्त करने वाला नहीं है ।

कॉंग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि 10 साल तक केंद्र में जो कांग्रेस की सरकार थी उसने छत्तीसगढ़ में हो रहे विकास कार्यों को अटकाने और लटकाने के भरसक प्रयास किए, इसके बाबजूद रमन सिंह  ने छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा को रुकने नहीं दिया।उन्होने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि जगदलपुर से हवाई यात्रा करके सीधे दिल्ली जा सकेंगे ,छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेतृत्व में जो विकास यात्रा चली है उसको रुकने नहीं देना, वो समय अब दूर नहीं है जब छत्तीसगढ़ देश के उत्तम राज्यों में से एक होगा  ।

बलीराम कश्यप को याद करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि -मुझे स्व. बलीराम कश्यप  के साथ पूरे बस्तर का भ्रमण करने का अवसर प्रदान हुआ था। उन्होंने मुझे बस्तर का कोना-कोना घुमाया है और यहां कि संस्कृति से अवगत कराया था।उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलितों, पीड़ितों, शोषितों, वंचितों और गरीबों को सिर्फ और सिर्फ अपना वोट बैंक मानती है, कांग्रेस पार्टी इन्हें इंसान के रूप में देखने को तैयार नहीं है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *