मेरा बिलासपुर

जनप्रतिनिधियों से परामर्श करें अधिकारी…साय

akikrit adivashi vikash pariyojna ki baithak mantri dwara (2)बिलासपुर—एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना के अंतर्गत स्वीकृत विभिन्न कार्यों की सूची सदस्यों को उपलब्ध करायें। सबकी जानकारी में रहे और लोग अपने क्षेत्रों में संचालित कार्यों की निगरानी रख सकें। केन्द्रीय इस्पात एवं खान राज्य मंत्री तथा एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना सलाहकार मंडल के अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने आज गौरेला में आयोजित एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना सलाहकार मंडल की बैठक में ये बातें कहीं। इस दौरान सांसद लखनलाल साहू, कोरबा सासंद बंशीलाल महतो, संसदीय सचिव तोखन साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक साहू मौजूद थे।

     केन्द्रीय राज्यमंत्री साय ने कहा कि एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना के तहत विभिन्न कार्यों की स्वीकृति प्रस्ताव देने के पूर्व अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के ध्यान में लाएं और सुझाव भी लें। उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए केन्द्रीय सहायता मिलती है। जो कार्य राज्य शासन से नहीं होता ऐसे कार्यों को परियोजना मद से स्वीकृति देते हैं। साय ने विभिन्न कार्यों को गंभीरता से लेकर समयबद्ध और गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने को कहा।

                               साय ने एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना सलाहकार मण्डल की बैठक समय पर आयोजित कराने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में निर्मित सभी स्टापडेम का उपयोग होना चाहिए। स्टापडेम के लिये प्रस्ताव बनाते समय अच्छी तरह जांच-परख हो।

               बैठक में सांसद लखन लाल साहू और बंशीलाल महतो समेत सभी सदस्यों ने एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना मद के अंतर्गत कार्यों की स्वीकृति की जानकारी नहीं देने पर असंतोष जाहिर किया। सभी ने क्षेत्र में स्वीकृत कार्यों की सूची जनप्रतिनिधियों के ध्यान में लाई जाने की बात कही। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने एजेण्डा वार विभिन्न कार्यों की जानकारी प्रस्तुत की।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS