मेरा बिलासपुर

जनहित कामों में टांग अड़ाना….कांग्रेस की आदत…किसने कहा कोई मंत्री भ्रष्ट नहीं

IMG-20170804-WA0028बिलासपुर—श्रम मंत्री भैया लाल राजवाड़े थोड़ समय के लिए बिलासपुर स्थित छत्तीसगढ़ भवन में रूके। इस श्रम मंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होने कांग्रेसियों पर गुस्सा उतारा…कहा कांग्रेस पहले विपक्ष की भूमिका तो निभाए। फिर सत्ता में लौटने की बात सोचे। भैयालाल रजवाडे ने सवाल जवाब के दौरान कांग्रेस और जोगी के सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि राज्य सरकार को कोई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है।

                              बिलासपुर अल्प प्रवास छत्तीसगढ़ के श्रम मंत्री भैयालाल रजवा़डें ने छत्तीसगढ़ भवन में पत्रकारों से बातचती की। रजवाड़े ने कहा कि कांग्रेस काम अब चिल्लाना भर रह गया है। सत्ता उनसे बहुत दूर है…। उसकी बात ही ना करे…। पहले विपक्ष की भूमिका तो ठीक से निभाए। कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए रजवाड़े ने कहा कि राज्य सरकार का कोई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल नहीं है। सरकार पहले से ही भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसलिए सरकार में किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाना गलत है। भ्रष्टाचार का आरोप लगाना कांग्रेसियों की मानसिकता में है। क्योंकि उन्होने पिछले कई सालों से भ्रष्टाचार ही तो किया है। रमन सिंह की सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। किसी को नहीं छोड़ा जाएगा।

              रजवाड़े सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पिछले 14 सालों में प्रदेश का लगातार विकास हुआ है। जनता खुश है…इसलिए तो भाजपा की सरकार बनती है। भैयालाल ने बताया कि संसदीय सचिव का मामला अभी कोर्ट में है। इसलिए इस सवाल का जवाब मुझे नहीं देना है। हाईकोर्ट का निर्णय का स्वागत होगा। सरकार क्या कदम होगा..निर्णय के बाद सभी को जानकारी हो जाएगी।

ग्रामीणों ने लगाया सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप

              जोगी की जाति मामले में श्रम मंत्री बोलने से बचते रहे। उन्होने कहा कि यह मामला भी अब कोर्ट में है। इस पर मुझे कुछ नहीं कहना है। हाईपावर कमेटी के निर्णय के खिलाफ लोग हाईकोर्ट गए हैं। जो निर्णय होगा सामने आ जाएगा। भैयालाल ने बृजमोहन के रिसार्ट मामले में गोलमोबल जवाब दिया। बाद में उन्होने जवाब से किनारे भी कर लिया।

                             विपक्ष का आरोप है कि सरकार डर गयी है। मात्र ढाई दिन में मानसून सत्र खत्म हो गया। सवाल का जवाब देते हुए रजवाड़े ने कहा कि विपक्ष का काम ही क्या है। बोलना,अनर्गल आरोप लगाना। दुष्प्रचार कर जनता को बरगलना…अब विपक्ष का यही काम रह गया है। कांग्रेस सत्ती की लालची है…यदि काम किया होता तो आज यह दिन नहीं देखने पड़ते। सदन में जनता के हितों को लेकर विचार विमर्श किया जाता है। लेकिन कांग्रेस पार्टी ने कभी सकारात्मक रूख नहीं दिखाई। कांग्रेस के नेताओं ने सदन की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने का काम किया है। हंगामा  के बीच जनहित के बिल को लटकाने का कांग्रेसियों ने प्रयास किया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS