जबड़ापारा स्कूल संविलियन का विरोध

DSCN0139बिलासपुर— स्कूलों के संविलियन विरोध का मामला धीरे—धीरे गरमाता जा रहा है। रोज कोई ना कोई संगठन संविलियन के विरोध में अपनी शिकायत लेकर जिला कार्यालय पहुंच रहे हैं। अरपा पार शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला जबड़ापारा की छात्राएं और स्थानीय महिलाओं ने संविलियन के विरोध में कलेक्टर का घेराव किया। सभी ने अरपांचल के कन्या स्कूल के मर्ज के विरोध में जंग का एलान किया है।

                      शासन के आदेश के बाद शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला जबड़ापारा को बालक स्कूल में मर्ज करने के आदेश का विरोध तेज हो गया है। स्थानीय महिलाएं और स्कूल में पढ़ने वाली कई छात्राओं ने  आज कलेक्टर से मिलकर शासन के फरमान का विरोध किया है। शिकायत कर्ताओं ने बताया कि शासकीय कन्या माध्यमिक शाला में चार सौ छात्राएं पढ़ती हैं। महिलाओं ने बताया कि क्षेत्र की सभी छात्राएं यहां पढ़ती हैं। यहां की पढ़ाई भी ठीक-ठाक है बावजूद इसके स्कूल को बंद कर बालक स्कूल में मर्ज किया जा रहा है। जबकि वहां इन चार सौ छात्राओं के प्रवेश के बाद अव्यवस्था का होना स्वाभाविक है।

                          अभिभावकों ने शिकायत करते हुए कहा कि बच्चियों को बालक स्कूल में डालने से हमेशा चिंता बनी रहेगी। इस दौरान यदि कोई बड़ी घटना होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा। वहीं कुछ छात्राओं ने बालक स्कूल में पढ़ने से  इंकार करते हुए कहा कि इससे बेहतर है कि हम घर में ही रहकर प्रायवेट परीक्षा दें या फिर ना पढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.