जब एसपी ने कहा..क्योंकि आप दुनिया नहीं बदल सकते…हम खुद को बदलें…रंगारंग कार्यक्रम में अनुज का जलवा

रंगारंग कार्यक्रम में पद्मश्री अनुज शर्मा और साथी कलाकार की पेशकश

बिलासपुर—एसईसीएल में विविध कार्यक्रमों के साथ सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन हुआ। वसंत विहार स्थित रवीन्द्र भवन में आयोजित समापन और पुरस्कार वितरण समारोह में आलाधिकारियों ने शिरकत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि आर.एम. खान, पुलिस अधीक्षक, सीबीआई रायपुर, अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा, श्रद्धा महिला मण्डल अध्यक्षा पुष्पिता पण्डा, उपाध्यक्षा संगीता शर्मा और शीनू निगम विशेष रूप से कार्यक्रम में मौजूद थीं। 

                  कार्यक्रम में स्वागत भाषण महाप्रबंधक (सतर्कता) के.आर. राजीव ने दिया।  मंचस्थ अतिथियों ने स्मारिका ’’स्पंदन 2019’’ का विमोचन किया। 

               मुख्य अतिथि आर.एम. खान ने कहा कि ईमानदारी से किया गया काम निश्चित ही  मुश्किल भरा होता है। लेकिन परिणाम पुरसुकून वाला होता है। मुख्य अतिथि ने कहा कि आप दुनिया को नहीं बदल सकते है अगर खुद को बदलेंगे तो दुनिया अपने आप बदल जाएगी। लोग अपने पावर का सही उपयोग करें। सिस्टम के साथ तालमेल बैठाकर, ईमानदारी से जीवन जीना सीखें। इसके बाद सभी काम आसान हो जाएंगे। इस दौरान उन्होंने अपनी सेवा के दौरान विभिन्न प्रेरक घटनाओं को भी सामने रखा।

                                अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक  ए.पी. पण्डा ने कहा कि जब हम सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान प्रचारित किए गए सिद्धांतों को जीवन में आत्मसात करेंगे। इसके बाद ही सतर्कता जागरूकता सप्ताह की सार्थकता सिद्ध होगी। अपने सम्बोधन में पण्डा ने सतर्कता जागरूकता के दौरान आयोजित होने वाले विविध प्रतिस्पर्धाओं के विजेताओं को शुभकामनाएं भी दी।

             मुख्य सतर्कता अधिकारी बी.पी. शर्मा ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी को बढ़ावा देने भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर नागरिकों कर्मियों के बीच जागरूकता फैलाने सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जाता है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह का इस वर्ष का थीम-’’ईमानदारी एक जीवनशैली’ है। उन्होंने बताया मुख्यालय कि बिलासपुर सहित एसईसीएल के समस्त क्षेत्रों में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। लोगों को बताया गय कि ईमानदार जीवनशैली को कैसे आत्मसात किया जाए । स्कूलों और काॅलेजों में वाद-विवाद, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अधिकारियों, कर्मचारियों, महिलाकर्मियों के लिए सेमीनार, कार्यशाला, वाद-विवाद,निबंध प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

                       कार्यक्रम के आरंभ में अग्रज नाट्य दल बिलासपुर ने प्रेरक लघु नाटिका-’’हरिश्चन्द्र की औलाद’’ का मंचन किया। कार्यक्रम में रमेश, चम्पा भट्टाचार्य, चंद्रिका चौधरी ने स्वागत गीत पेश किया। कार्यक्रम के दौरान सप्ताह पर्यन्त आयोजित वाद-विवाद, निबंध और चित्रकारी प्रतियोगिता के विजेताओं मंचस्थ अतिथियों ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रबंधक (कार्मिक) अनुपमा आनंद टेम्भुर्णीकर और उप प्रबंधक (सचिवीय/राजभाषा) प्रभात कुमार कुमार ने किया। धन्यवाद जाहिर उप प्रबंधक (सचिवीय) सतर्कता विभाग अरूण कुमार श्रीवास्तव ने किया।
छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस पर मनमोहक कार्यक्रम

कोलइण्डिया एवं छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवंबर 2019 को एसईसीएल इंदिरा विहार स्थित खेल मैदान में अनुज नाइट्स कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान  निदेशक (कार्मिक) डा. आर.एस. झा के मुख्य आतिथ्य, विभिन्न विभागाध्यक्षों, एसईसीएल संचालन समिति, एसईसीएल कल्याण मण्डल, एसईसीएल त्रिपक्षाीय सुरक्षा समिति, अधिकारी कर्मचारी, श्रमसंघ प्रतिनिधि विशेष रूप से मौजूद थे। दर्शकों ने कार्यक्रम का जमकर आनन्द लिया।

          रंगारग सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता पद्मश्री अनुज शर्मा ने ’’अनुज नाईट’’ कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी फिल्मों के गीत-नृत्य पेश किया। इंदिरा विहार खेल मैदान में देर रात्रि तक आयोजित कार्यक्रम  को देखने जमकर भीड़ देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *