जब पी. दयानन्द ने कहा..मुझे अपनी बहनों से वादा चाहिए…मतदान कर बढ़ाएं भाई मान…करें अधिकारों का प्रयोग

बिलासपुर—रक्षाबंधन में राखी बंधवाने आया था। आज मैं अपनी बहनों से मतदान करने का वादा लेने आया हूं। उम्मीद ही नहीं बल्कि विश्वास भी है कि बहने अपने भाई को निराश नहीं करेंगे। यह बातें कलेक्टर पी.दयानन्द ने जिला गणेशनगर में कुष्ठ प्रभावितों के बीच ईवीएम और वीवीपैट की जानकारी देने के दौरान कही। कलेक्टर ने कहा मतदान आपका अधिकार है। अधिकार को कभी छोड़ना नहीं चाहिए।
                     कलेक्टर पी.दयानंद आज गणेशनगर स्थित कुष्ठ प्रभावितों के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचे। मतदाता जागरूकता शिविर में कलेक्टर ने कहा कि रक्षाबंधन में राखी बंधवाने आया था। आज मैं अपनी बहनों से मतदान करने का वादा लेने आया हूं। मुझे उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास भी है कि बहनें मुझे निराश नहीं करेंगी। राखी के बंधन को मतदान के संकल्प में जरूर बदलेंगी।
                 कलेक्टर ने कहा हर पांच साल में सबको मताधिकार का मौका मिलता है। आज उस अधिकार का प्रयोग करने का समय आ गया है। आप सभी को ईवीएम और वीवीपेट मशीन के बारे में अपने साथियों के साथ जानकारी देने आया हूं। किसी को वोट देने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। प्रशासन सारी सुविधाएं की है। जिला निर्वाचन कार्यालय ने कुष्ठ प्रभावितों, तृतीय लिंग समुदाय और दिव्यांगों के लिये विशेष जागरूकता शिविर लगाया है।  हमारा प्रयास है कि कोई भी वर्ग मतदान के महापर्व से ना चूके।
                      कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दिकी ने कहा कि आगामी निर्वाचन में आप सभी को वोट जरूर डालना है। आप सभी शत प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। जिला निर्वाचन कार्यालय ने आज ब्रह्मविहार जनकल्याण सेवा समिति के कुष्ठ प्रभावितों के लिये मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद हुए।
                 शिविर में मास्टर ट्रैनर ने सभी को ईवीएम और वीवीपैट का प्रदर्शन कर जानकारी दी।  इस अवसर पर निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे, सीएमएचओ बी.बी. बोर्डे, एसडीएम देवेंद्र पटेल, सौरभ सक्सेना विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *