जब कांग्रेसियों ने घेरा तोरवा थाना…मंत्री और सरकार को बनाया निशाना..कहा..गरीबों को सजा पुलिस पर कृपा..?

बिलासपुर—कांग्रेस पार्षद और ब्लाक कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष तैयब हुसैन की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने सड़क निर्माण मुद्दे को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। तैय्यब हुसैन और कांग्रेसियों ने यातायात थाने के बगल में पुराने झुग्गी झोपड़ी हटाने के बाद बेजाकब्जा कर बाउंडरी बनाने का विरोध किया। तैय्यब हुसैन ने कहा कि जब सड़क निर्माण के लिए झुग्गीवासियों को हटाया गया है तो यातायात पुलिस ने खाली किए गए स्थान पर बाउंडरी क्यों बनाया। जबकि निगम को भी इसकी मौखिक शिकायत की जा चुकी है। भारी विरोध होने पर पुलिस ने तैय्यब हुसैन समेत विरोध करने वाले सभी कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लेकर तोरवा थाना भेज दिया। बाद में सभी को निःशर्त रिहा भी कर दिया गया।

                               कांग्रेस नेताओं ने यातायात थाने के पीछे सड़क निर्माण के लिए खाली कराये गए स्थान पर पुलिस बाउंड्री वाल का विरोध किया। मौके पर बाउंन्ड्री वाल का विरोध कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर तोरवा थाना भेज दिया।

               मालूम हो कि  यातायात थाने के पीछे से निगम ने वर्षो से बसे लोगों को हटाकर स्थान खाली कराया। निगम प्रशासन ने बताया कि सड़क का चौड़ीकरण होना है इसलिए सभी झुग्गियों को हटाया जाना जरूरी था। लेकिन यातायत पुलिस ने खाली स्थान मिलते ही बेजाकब्जा कर बाउंडरी वाल बना दिया। पार्षद तैयब हुसैन ने बताया कि सड़क चौड़ीकरण के लिए मकान तो़डा गया। लेकिन पुलिस ने बिना निगम की अनुमति से खाली स्थान पर बाउंन्ड्री वाल बनवा दिया।

              कांग्रेस पार्षद तैय्यब ने बताया कि मामले की शिकायत लिखित और मौखिक रूप से निगम आयुक्त से शिकायत कई बार किया गया। लेकिन निगम प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया। पुलिस प्रशासन ने बाउन्ड्रीवाल बनवा लिया। जिस तरह गरीबों का मकान बेजाकब्जा बताकर तोड़ा गया। उसी तरह बिना किसी भेदभाव के पुलिस की बाउंड्री वाल को भी तोड़ा जाए। सड़क निर्माण का काम बेहतर तरीके से हो सके। आज सुबह जब सड़क निर्माण की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर कांग्रेस नेताओं ने बाउन्ड्रीवाल तोड़ने का प्रयास किया। साथ ही बाउन्ड्रीवाल हटाए बिना सड़क निर्माण के काम पर रोक दिया।

                      कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी।  स्थानीय पार्षद तैयब हुसैन के अलावा नेता प्रतिपक्ष शेख नाजिरुद्दीन कांग्रेस पार्षद दल प्रवक्ता शैलेन्द्र जायसवाल,पंचराम सूर्यवंशी, काशी रात्रे, निर्मल मानिकपुरी, दीपांशु श्रीवास्तव, एस.दी. कार्टर, अखिलेश बाजपेयी, प्रवक्ता , प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव जावेद मेनन, शहर अध्यक्ष शिवा नायडू, के साथ ही सड़क निर्माण और बाउन्ड्री वाल का विरोध करने वाले वार्डवासियों को को हिरासत में लेकर पुलिस ने तोरवा थाना भेज दिया।

थाना का घेराव

                         कांग्रेस पार्षदों की गिरफ्तारी की खबर मिलने पर प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, शहर प्रवक्ता ऋषि पाण्डेय, महामंत्री धर्मेश शर्मा, कमलेश दुबे, महेश सिंह, अभिषेक शर्मा, शेखर राव, किसान कांग्रेस के सुनील शुक्ला थाना पहुंचकर घेराव किया। अधिकारियों से पार्षदों की गिरफ्तारी का विरोध किया। नगर पुलिस अधीक्षक नसर सिद्दीकी से बातचीत के बाद सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद सभी पार्षदों को रिहा कर दिया गया।

                     बातचीत के दौरान डीएसपी नसर सिद्दीकी ने कांग्रेसियों को बताया कि मामले में उच्च अधिकारियों से बात कर ले सकते हैं।

गरीबों को सजा पुलिस पर कृपा

                                  प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने प्रशासन की कार्रवाई को कायरना बताया है। अटल ने कहा कि एक तरफ गरीबों की मकान और झोपड़ी सड़क के नाम पर तोड़ा जा रहा है। दूसरी तरफ सड़क की जगह पर पुलिस को बेजा कब्जा के लिए छूट दी जा रही है। जब वार्ड का पार्षद विरोध करता है तो मंत्री के इशारे पर बाउण्ड्रीवाॅल तोड़ने के बजाय गिरफ्तार कर लिया जाता है।

यातायात थाना का घेराव

                अटल ने बताया कि कांग्रेस के सिपाही पुलिस कार्रवाई से डरने वाले नहीं है। मंत्री और भाजपा के पदाधिकारी बयान जारी कर बताये कि यातायात थाना के बगल में बनी बाउण्ड्रीवाॅल बेजा कब्जा है या नहीं। यह भी बताएं की बाउन्ड्रीवाल को तोड़ा जाना चाहिए या नहीं। शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, नेता प्रतिपक्ष शेख नजरूद्दीन ने संयुक्त रूप बयान दिया है कि यातायात थाने के बगल की बाउण्ड्रीवाॅल को तोड़ने के नाम पर जनप्रतिनिधियों पर पुलिस कार्यवाई के विरोध में 30 मई को यातायात थाने का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *