जब जूनियर जूदेव ने कहा….नकली नहीं असली आदिवासी को जिताएं…मरवाही से था पिताजी को प्यार

मरवाही—पिताजी ने जनता को हक दिलाने अपनी मूछों को दाव पर लगा दिया। दिलीप सिंह जूदेव को मरवाही से बहुत प्यार था। खासतौर पर आदिवासी भाइयों से उन्हें बहुत प्यार मिला। उन्होने अपना जीवन आदिवासी समाज की सेवा में अर्पित कर दिया। बेटा होने के कारण मैं उनके अभियान को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा हूं। मुझे सौभाग्य मिला है कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी भाइयों की सेवा करूं।

            भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष, मरवाही जनयात्रा प्रभारी प्रबल प्रताप जूदेव का मरवाही विधानसभा की जनता ने भाव विह्वल होकर स्वागत किया है। जनसंपर्क के दौरान प्रबल प्रताप सिंह का  कोटमीखुर्द, लमना,पूटा, बस्ती बगरा,टीकमखुर्द,आमगांव के लोगों ने आरती उतारकर आशीर्वाद दिया। लोगों का प्यार पाकर प्रबल प्रताप सिंह भावुक नजर आए। उन्होने सभी से सीधा संवाद किया।

                     सघन जनयात्रा के बीच बस्ती और पूटा में नुक्कड़ सभा को प्रबल प्रताप जूदेव ने संबोधित किया। जूदेव ने बताया कि  पिता स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव को मरवाही से असीम लगाव था। खासतौर पर यहां के भोले भाले निश्चल आदिवासी लोग उन्हें बहुत पंसंद थे। जनता का हक  दिलाने के लिए ही दिलीप सिंह जूदेव ने मूंछो का दांव पर लगाया था। जनता ने उनके मूछ और विश्वास को कायम रखा। जोगी की सरकार को उखाड़ फेंका।

                  जूदेव ने उपस्थित लोगों को बताया कि पिता जी चाहते थे कि मरवाही विधानसभा का समग्र हो । लेकिन पिछले पन्द्रह सालों में मरवाही क्षेत्र गलत हाथों में चला गया। जिसके कारण मरवाही की गिनती प्रदेश के सबसे पिछड़े विधानसभा क्षेत्रों में होती है।इसलिए मरवाही विधानसभा के समग्र विकास के लिए भाजपा के कमल छाप का बटन दबाना जरूरी है।

                                          प्रबल प्रताप ने कहा यहाँ का नकली आदिवासी क्षेत्र की जनता को गुमराह कर रहा है। लेकिन इस बार जनता की जिम्मेदारी बनती है कि असली आदिवासी चुनकर सदन में भेजना है। जूदेव ने कहा कि भाजपा सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं का अंबार खड़ा कर दिया है। आज तक सरकार की किसी भी योजना का मरवाही में ठीक से क्रियान्यवयन नहीं हुआ। इसकी मुख्य वजह नकली आदिवासी ही है। मरवाही विधानसभा विकास की दौड़ में पन्द्रह साल पीछे है। इसलिए लोगों को विकसित मरवाही बनाने की सकंल्प लेने की जरूरत है। विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी को जीताकर भेजना होगा। भाषण के दौरान लोगों ने जय जूदेव के नारे भी लगाए। जनयात्रा के दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने प्रबल प्रताप के सिर पर हाथ फेरकर आशीर्वाद भी दिया।

                        जनसंपर्क यात्रा में मरवाही विधानसभा जनयात्रा प्रभारी समीरा पैकरा,शंकर कँवर,पूर्व विधायक पहलवान सिंह मरावी,जनपद अध्यक्ष गौरेला पवन पैकरा,उपाध्यक्ष विजय राठौर,मंडल अध्यक्ष कन्हैया राठौर,मरवाही मंडल अध्यक्ष लालजी यादव,राजू सिंह,भाजयुमो मरवाही मंडल अध्यक्ष आयुश मिश्रा, सेमरा अध्यक्ष अजय तिवारी,पेंड्रा ग्रमीण अध्यक्ष शिव गुप्ता,मुकेश जायसवाल, एकलब्य केवट,लोकेश चंद्रा,बंटी साहू,गणेश यादव,गौरव हलवाई,राकेश तिवारी,अन्य सरपंच,जनपद सदस्य भाजपा एवँ युवामोर्चा के कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *