जब पीएम मोदी चल रहे थे पैदल,भीड़ में शामिल थे आईबी के 600 लोग और 50 शार्पशूटर

नईदिल्ली।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान पीएम मोदी पैदल चलते हुए स्मृति स्थल तक गए। हालांकि पहले ये खबर थी पीएम मोदी सीधे स्मृति स्थल पहुंचेंगे, लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपना शेड्यूल बदलकर अंतिम यात्रा में पैदल चलने का फैसला लिया। प्रधानमंत्री के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाहए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और कई नेता पैदल चल रहे थे। वहींए पीएम मोदी का भारी जनसैलाब के साथ पैदल चलने का फैसला सुनकर सुरक्षाकर्मी एकबारगी हैरान रह गए थे।अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान भारी जनसैलाब के साथ पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पैदल चल रहे थे। उसी भीड़ में आईबी के 600 लोग और 50 शार्पशूटर भी शामिल थे। जबकि सादी वर्दी में दिल्ली पुलिस के कई जवान शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिकए दिल्ली पुलिस के कई गुप्तचर भी तैनात किए गए थे। पीएम मोदी की सुरक्षा में कोई कमी न रह जाए इसके लिए एसपीजी ने कड़ी तैयारी की थी।जबकि सेना और अर्द्धसैनिक बलों ने दोनों ही नेताओं को अपने घेरे में ले लिया था। आईबी ने दिल्ली पुलिस के कई जवानों को सादी वर्दी और सफेद टोपी में कार्यकर्ताओं के रूप में भीड़ में शामिल कराया था। जबकि एसपीजी ने स्मृति वन स्थल में सेनाए नेवी और वायुसेना के जवानों को भी तैनात करा दिया था। चारों तरफ सुरक्षा का कड़ा घेरा बना दिया गया था क्योंकि पीएम मोदी कई नेताओं के साथ पैदल चल रहे थे। थोड़ी.थोड़ी दूरी पर शार्पशूटर भी तैनात किए गए थे।

खबरों के मुताबिकए भारी संख्या में जवानों को पीएम की सुरक्षा में तैनात किया गया था। 700 कमांडों एनएसजीए एसपीजी और स्वाट टीम के तैनात किये गये थेए 600 खुफिया विभाग के जवान भीड़ के साथ चल रहे थे। जबकि करीब 600 सीसीटीवी कैमरे पूरे रास्ते में लगाए गए थे। वहींए 3200 सुरक्षाकर्मी बीजेपी मुख्यालय से स्मृतिवन स्थल तक सुरक्षा में तैनात थे। पीएम मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान पैदल चल रहे थे। वहींए उनकी सुरक्षा में लगे जवान चप्पे.चप्पे पर नजरें गड़ाए हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *