जब प्रार्थी ने शराब पैकिंग करते देखा.. आरोपियों ने किया जानलेवा हमला.. कुल्हाड़ी से हमले में भाई और पिता गंभीर

बिलासपुर— सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के पोड़ी में एक परिवार के सदस्यों में खूनी सघर्ष हुआ। संघर्ष का कारण पुरानी रंजिश को बताया जा रहा है। पुलिस ने शिकायत के चन्द घंटों के अन्दर 6 आरोपियों समेत जानलेवा हमला में प्रयोग किए गए हथियारों को भी बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को पुलिस न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेज दिया है। 

                       सिरगिट्टी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पोंडी निवासी प्रार्र्थी लक्ष्मी प्रसाद पिता मिरीराम बन्दे ने समाज और परिवार के कुछ सदस्यों पर घर के सदस्यों पर जानलेवा हमला का आरोप लगाया। अपनी शिकायत में लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि वह चार भाई है। उसके अलावा अन्य तीन भाइयों का नाम भरत बन्दे. विजयशंकर बन्दे और गिरजाशंकर बन्दे है।

                       प्रार्थी ने जानकारी दी कि वह 27 सितम्बर की शाम शौच के लिए अरपा तट के पास झाड़ी में गया। उसी समय देखा कि गांव के ही कुछ लोग जिसमें धरम बन्दे, कृष्णा कुमार बन्दे,उमा्शंकर, गिरजाशंकर, छोटे लाल बन्दे,ननकू,श्यामलाल ,रामेश्वर, परमेश्वर प्रदीप समेत अन्य लोग मिलकर शराब भरकर पाउच तेयार कर रहे हैं। जबकि सभी लोगो पर शराब को लेकर आबकारी विभाग ने कार्रवाई भी कर चुके हैं। इसी शक में सभी ने मिलकर मां बहन की गाली और झूमा झटकी करने लगे। इसके बाद वह किसी तरह खुद छुड़ाकर घर लौट आया। 

              कुछ देर बाद सभी लोग हाथ में टंगिया, राड, पाइप लेकर घर आ गए और मारपीट करने लगे। पहले तो पिता मिरीराम से मारपीट की और जमीन पर पटक दिया।इसके बाद उन्हें घसीटते हुए बाहर ले गए। और सिर पर टंगिया से हमला कर दिया। जिससे उन्हें गंभीर चोट पहुंची। इसी बीच छोटा भाई और गांव का सरपंच विजयशंकर बन्दे जब छुड़ाने पहुंचा तो सभी लोगों ने उस पर पाइप से हमला कर दिया। और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद आरोपियों ने जाते समय चेतावनी भी दी कि यदि पुलिस में रिपोर्ट करेंगे तो उन्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा। घटना के दौारन गांव के लोग भी खड़े थे।

             प्रार्थी लक्ष्मी प्रसाद बन्दे ने बताया कि आरोपियों ने उसके 15 साल के बेटे से भी राड और पाइप से मारकर घायल कर दिया है।  आरोपियों के जाने के बाद पिता और भाई को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

                  पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी आरोपियों को धर दबोचा। आरोपियों के पास से कुल्हाड़ी, लोहे के राड और डंडा को बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी और प्रार्थी के परिवार के बीच पुरानी रंजीश है। शराब पाउच के बहाने आरोपियों ने मारपीट कर प्रार्थी के परिवार को जख्मी किया है। फिलहाल सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307,294, 324,506, 147,148 और 149 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमाण्ड में पेश किया गया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...