जब सचिव निहारिका सिंह देखने लगीं कांटा बांट..बताया..गुणवत्ता से समझौता नहीं..40 एकड़ में बनेगा सिम्स

बिलासपुर—जिला प्रभारी सचिव निहारिका बारिक सिंह गुरुवार को बिलासपुर पहुंचकर विभिन्न कार्यों को लेकर जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिला प्रभारी सचिव ने धान खरीदी केन्द्र पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। कोनी स्थित निर्माणाधीन मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल का भी अवलोकन किया।
 
                         बिलासपुर प्रवास पर पहुंची जिला प्रभारी सचिव निहारिका बारिक सिंह ने गुरूवार को बिल्हा विकासखंड स्थित सेवा सहकारी समिति सेंदरी धान खरीदी केन्द्र पहुंचकर निरीक्षण किया। धान की स्टेकिंग मानक नियम के अनुरूप करने का निर्देश दिया। इस दौरान निहारिका बारिक सिंह ने खरीदी केन्द्र में कांटा-बांट, माईश्चर मीटर को देखा। पंजियों का निरीक्षण किया। बारदाना पंजी का अवलोकन किया। नये और व पुराने बारदानों की उपलब्धता और किसानों को किये गये भुगतान की जानकारी ली। निरीक्षण कार्य के दौरान प्रभारी सचिव ने धान की सुरक्षा का जायजा लिया। 
 
निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण
 
          प्रभारी सचिव प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत कोनी मेें निर्माणाधीन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। प्रभारी सचिव ने अस्पताल के ड्राईंग डिजाईनिंग की विस्तृत जानकारी ली। भवन के फाउण्डेशन को पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होने कहा कि भविष्य में आवश्यकतानुरूप भवन के उपर निर्माण कार्य के समय किसी प्रकार की परेशानी ना हो। पार्किंग व्यवस्था को भी देखा। मरीज के परिजनों के ठहरने के लिये रैन बसेरा निर्माण का निर्देश दिया।
 
        निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश कुमार अग्रवाल, सिम्स के डीन डाॅ.पात्रा समेत संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
 
बारिक ने दी जानकारी
 
               मीडियाकर्मियों को बारिक ने बताया कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को केंसर अस्पताल के रूप में बनाया जायेगा। अस्पताल 109 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। इसमें 59 करोड़ रूपये केन्द्र सरकार और 50 करोड़ रूपये राज्य सरकार की तरफ से लगाया गया है। कोनी में 40 एकड़ एरिया सिम्स केम्पस के लिए और 3 एकड़ एरिया सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के लिए  आबंटित किया गया है। अस्पताल में बेसमेंट, ग्राउण्ड फ्लोर समेत 10 फ्लोर का भवन बनाया जायेगा। भवन का कार्य 27 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *