जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावः कांग्रेस से अरुण चौहान का नामंकन, भाजपा से नूरी दिलेन्द्र कौशिक का पर्चा दाखिल

Chief Editor
2 Min Read

बिलासपुर ।जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अरुण  चौहान होंगे ।उनका नाम पार्टी ने अंतिम रूप से तय कर लिया है। इसके बाद उन्होंने अपना पर्चा भी दाखिल कर दिया है । भाजपा से नूरी दिल इंद्र कौशिक को उम्मीदवार बनाया गया है उन्होंने भी अपना नामांकन दाखिल किया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

।जिला पंचायत के चुनाव अध्यक्ष के चुनाव में अरुण चौहान की ओर से दाखिल किए गए पर्चे में प्रस्तावक के रूप मेंक्षेत्र क्रमांक 13 से निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य राजेश्वर भार्गव और समर्थक के रूप में क्षेत्र क्रमांक 16 से निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य आनंद मरावी के नाम  हैं । ज़िला पंचायत में कांग्रेस का स्पष्ट बहुमत होने के कारण अरुण चौहान का अध्यक्ष बनना तय ही है। खबर मिली है कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष का चुनाव दोपहर बाद 3 बजे से शुरू होगा ।जिसमें नए जिले गौरेला पेंड्रा मरवाही इलाके से निर्वाचित जिला पंचायत की एक महिला सदस्य को अवसर दिए जाने की उम्मीद है ।कांग्रेस संगठन से मिल रही खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए जिले की सौगात दी है ।इस जिले को उपाध्यक्ष पद दिया जा रहा है । उपाध्यक्ष पद महिला सद्य को दिए ज़ाने को लेकर कांग्रेस ने करी भैसला कर लिया है। नामांकन के समय नाम सामने आएगा। उधर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भारतीय जनता पार्टी से नूरी दिलेन्द्र कौशिक ने भी अपना पर्चा दाखिल किया है ।भाजपा उम्मीदवार के प्रस्तावक चांदनी भारद्वाज और समर्थक घनश्याम कौशिक हैं।

इसके पहले कांग्रेस पर्यवेक्षक श्रीमती करुणा शुक्ला ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अरुण चौहान के नाम पर मुहर लगाई। जिसके बादे वे पर्चा दाखिल करने पहुंचे । नामांकन दाखिल करते समय उनके साथ आशिष सिंह ठाकुर,प्रमोद नायक, राजेन्द्र शुक्ला, संदीप शुक्ला, विजय केशरवानी, चंद्र प्रदीप बाजपेयी , अज़य सिंह आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

close