जीडीसी के कम्प्यूटर लैब में लगी आग….

gdc 1

बिलासपुर। सिविल लाइन स्थित गर्ल्स डिग्री कॉलेज ( जीडीसी) के कम्प्यूटर विभाग के लैब में मंगलवार की सुबह – सुबह आग लग गई .। जिससे करीब एक दर्जन कम्प्यूटर जल गए हैं । साथ ही कई और सामानों को नुकसान पहुंचा है। शॉट – सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह कॉलेज के एक कर्मचारी को कम्प्यूटर लैब की ओर धुँआ उठता नजर आया । मौके पर पहुंचकर लैब का दरवाजा खोला तो एका -एक धुँआ बाहर आया। पहले तो कुछ समझ नहीं आया। लेकिन धुँआ छटने के बाद नजर आया कि भीतर आग लगी हुई है और उस कमरे का काफी सामान जल चुका है।दरअसल यह कॉलेज के कम्प्यूटर विभाग का कमरा है। जिसका इस्तेमाल विभाग के लैब के रूप मे किया जाता है और यहां करीब एक दर्जन से अधिक कम्प्यूटर सहित कुछ जरूरी सामान, फर्नीचर  और  फाइलें आदि रखी हुई थी। आग में काफी कुछ जल गया है। कर्मचारी ने बाल्टी से पानी लेकर आग बुझाने की कोशिश की । जिससे आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने का कारणम पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है । माना जा रहा है कि शॉट – सर्किट की वजह से ही यह हादसा हुआ है।

इस संबंध में नुकसान का ब्यौरा लेने के लिए कॉलेज के प्राचार्य से सम्पर्क का प्रयास किया गया लेकिन शहर से बाहर होने के कारण उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published.