जीवनदीप योजना के साथ सफाई व्यवस्था पर चर्चा

jivandeep samiti ki baithak collector dwara (2)बिलासपुर—जिला चिकित्सालय में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। मरीजों और उनके साथ आने वाले परिजनों को किसी तरह की दिक्कत न हो।कलेक्टर अन्बलगन पी. ने आज जिला चिकित्सालय में आयोजित जीवनदीप समिति की बैठक में उक्त निर्देश दिए।
कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय के रख-रखाव और बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सालय के प्रथम, द्वितीय और तृतीय तल में सीसी टी.व्ही. कैमरा उचित स्थलों में लगाने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि कैमरा हमेशा चालू रहे, समय समय पर उसकी जानकारी ली जाए।

                                           कलेक्टर ने ठोस अपशिष्ट पदार्थों को निर्धारित स्थानों में निष्पादित करने के निर्देश दिये। उन्होंने आकस्मिक चिकित्सा कक्ष को वातानुकूलित किये जाने लोक निर्माण विभाग  को निर्देशित किया ।बैठक के प्रारंभ में पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि चिकित्सालय के लिए आवश्यक छोटे-मोटे कार्यों को जीवनदीप समिति के माध्यम से करायें।
बैठक में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे, सिविल सर्जन  बी.आर.नंदा, समिति के सदस्य एल्डरमेन मनीष अग्रवाल, संबंधित विभाग के अधिकारी  समस्त अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.