जू देव को हाईकोर्ट से जमानत

high court cgबिलासपुर–छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने एक बेहद हाईप्रोफाइल मामले में सुनवाई करते हुए जशपुर राजघराने के सदस्य विक्रमादित्य सिंह जूदेव को जमानत दे दी है। मालूम हो कि पिछले साल सितंबर महीने में विक्रमादित्य सिंह जूदेव ने जमीन विवाद मामले में स्थानीय व्यापारी गुप्ता पर जानलेवा हमला कर दिया था।

                              विक्रमादित्य सिंह जूदेव ने चार पहिया गाड़ी से परमेश्वर गुप्ता को कुचलने का प्रयास किया था। इसे दौरान वह बुरी तरह जख्मी हो गया। लंबे समय तक इलाज के बाद परमेश्वर की किसी तरह जान बची।

                   जानकारी के अनुसार परमेश्वर गुप्ता ने विक्रमादित्य सिंह जूदेव से जमीन का कुछ हिस्सा खरीदा था। उस जमीन पर साल,सागौन जैसे कीमती पेड़ लगे थे। जमीन खरीदने के बाद परमेश्वर ने कीमती पेड़ों पर भी अपना हक़ जताना शुरू कर दिया। लेकिन जमीन विक्रेता विक्रमादित्य सिंह जूदेव का कहना था कि उसने जमीन का विक्रय किया है.. पेड़ों का नहीं।

                    इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। मामला मरने मारने तक पहुंच गया। लंबे समय तक विक्रमादित्य पुलिस के गिरफ्त में नहीं आया। 15 अक्टूबर 2015 को उसने जशपुर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया। हाईकोर्ट ने आज विक्रमादित्य सिंह जूदेव की जमानत अर्जी मामले में सुनवाई करते हुए मानत दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *