हमार छ्त्तीसगढ़

जोगी कांग्रेस का फोकस रहेगा महिला, युवा, छात्र से जुड़े आम मुद्दों पर,मीटिंग में बनी रणनीति

रायपुर।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे. की अनुशांगिक संगठन प्रदेश महिला, युवा एवं छात्र संगठन की बैठक गुरुवार दोपहर 2 बजे सागौन बंगले में आयोजित की गयी जिसमें बैठक की अध्यक्षता पूर्व सांसद देवव्रत सिंह एवं विधायक अमित जोगी की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। बैठक में तीनों मोर्चा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष, कार्यवाहक अध्यक्ष, संभाग अध्यक्षो एवं जिलाध्यक्षों मौजूद थे।बैठक में विधायक अमित जोगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती आरंभ हो चुकी है। प्रदेश की जनता डाॅ. रमन सिंह की सरकार से निराश है। पूरे प्रदेश में प्रदेश सरकार के खिलाफ बेहद आक्रोश है एवं प्रदेश की ढाई करोड़ जनता हमारे संस्थापक अध्यक्ष अजीत जोगी के प्रति आशा भरी नजरो से देख रही है। ऐसी स्थिति में हम सब का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है। अब चुनाव तक हम सब का उद््देश्य हो जाता है कि प्रदेश में प्रदेश की जनता की सरकार बनाने के लिये तन मन धन से दिन-रात एक कर दें।

इस दौरान पूर्व सांसद देवव्रत सिंह ने कहा कि यह सरकार कमीशनखोरी एवं अहंकार की प्रतिमूर्ति है। प्रदेश में अब जनता क्षेत्रीय सरकार की आशा रखती है जो उनकी समस्या को जाने समझे और उसके अनुरूप निर्णय ले अतः अब प्रदेश में श्री अजीत जोगी के नेतृृत्व में सरकार बनने की माहौल तैयार है। हम सब को इस दिशा में कार्य करना चाहिये।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि लगभग 5 घंटे बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश का कोई भी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता चुनाव तक प्रत्येक दिन फील्ड में जाकर जनता को यह संदेश देगा कि छत्तीसगढ़ का हित सिर्फ क्षेत्रीय पार्टी ही कर सकती है। प्रदेश युवा विभाग को आज की बैठक में यह टारगेट दिया गया है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में लगभग 1 लाख फीट वाल रायटिंग कराये एवं प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 300 सक्रिय युवाओं की टीम बनाकर उन्हे विधानसभा चुनाव के लिए प्रशिक्षित करें।

प्रधानमंत्री का माना एयरपोर्ट पर वैल्कम

छात्र संगठन के लोग प्रदेश के शासकीय विश्वविद्यालय में छात्रों की आवश्यक मांगों के निराकरण के लिए आन्दोलन करें एवं अनुसूचित जाति-जनजाति के छात्रों के जाति प्रमाण पत्र सहित उनकी हर समस्याओं पर विश्वविद्यालय से जवाब तलब करें।

बैठक में महिला संगठन को निर्देशित किया गया है कि वे प्रत्येक घर के रसोई चैके तक जाकर हर गृृहणी को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ द्वारा महिला उत्थान के लिये शपथ-पत्र की बिन्दुओं की जानकारी दे एवं संगठन को घर-घर तक पहुंचाएं साथ ही प्रत्येक गांव में गुलाबी टोली का गठन कर शासकीय शराब बिक्री के खिलाफ अभियान चलायें।

बैठक में प्रमुख रूप से प्रभारी महामंत्री अब्दुल हमीद हयात, गौरीशंकर पांण्डेय, विनोद तिवारी, टिकेश प्रताप सिंह, प्रदीप साहू, रीति देशलहरा, मुख्य प्रवक्ता सुब्रत डे, डाॅ. ओमप्रकाश देवांगन, बंटी खान, प्रमोद झा, निलेश चैहान, आशा जोसेफ, राजेन्द्र बेरवंश, आनंद सिंह, कमलेश मिश्रा, सैयद उमैर, अजय पाल, बलदाउ मिश्रा, माखन ताम्रकार सहित अनेक अध्यक्ष उपस्थित थें।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS