जोगी नेताओं ने कहा..कांग्रेसियों की गणित के साथ आंख भी कमजोर…जोगी सभा को देख..बिगड़ गया संतुलन

बिलासपुर— जनता कांग्रेस नेताओं ने पेन्ड्रा में जोगी सभा को कमतर आंके जाने पर कांग्रेस और प्रदेश प्रवक्ता पर निशाना साधा है। जनता कांग्रेस प्रवक्ता मणिशंकर ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की शायद गणित के साथ आंख भी कमजोर है। या फिर अपने आप को सांत्वना देने के लिए झूठ बोल रहे हैं। जबकि उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि कार्यक्रम के दिन मरवाही विधानसभा गुलाबी रंग में सराबोर था। जोगी को सुनने 60 हजार लोगों की भीड़ आयी थी। जबकि राहुल गांधी की सभा में मात्र 15 हजार लोग ही आए। बावजूद इसके राहुल गांधी की सभा को बढ़ा चढ़ाकर बताना कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता को शोभा नहीं देता है।

                             मणिशंकर ने बताया कि जोगी की सभा पेन्ड्रा के पांच एकड़ मैदान में हुआ। मैदान ही नहीं पूरा मरवाही गुलाबी रंग से सराबोर था। राहुल गांधी की सभा में बमुश्किल से पन्द्रह हजार लोग ही आए। मजेदार बात है कि यह भीड़ भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की कृपा से हुई। जबकि जोगी की सभा में अकेले जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 60 हजार से अधिक भीड़ को इकठ्ठा किया।

  मणिशंकर ने कहा कि शैलेश पाण्डेय शिक्षाविद हैं। उन्हें कोटमी मैदान की क्षमता की जानकारी अच्छी तरह से होगी। उन्हें मालूम है कि कितने एरिया में डोम बनवाया गया था। सबको मालूम है कि 18 हजार स्केवयर फीट एरिया में डोम बनवा कर 12 हजार की भीड को बैठाया गया। जबकि जोगी की सभा में 60 हजार भीड थी। ऐसे में राहुल गांधी की सभा को जोगी सभा की भीड़ से ज्यादा बताना हास्यास्पद है।

                      जनता कांग्रेस नेता ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि राहुल गांधी की सभा में ढाई हजार भीड गोडवाना गणतंत्र पार्टी के तरफ से म.प्र. और छ.ग. से लाई गई थी। 1500 लोग एकता परिषद के बैनर तले राहुल गांधी की सभा में पहुचे। 8- 10हजार की भीड कांग्रेस के तरफ से लाई गई थी। जोगी की गुलाबी मय सभा के सामने राहुल की सभा पुरी तरह प्लाप और फेल थी। बाकी कसर बहतराई स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम ने पूरा कर दिया। अव्यवस्था को लेकर  राहुल गांधी ने नेताओ को फटकारा भी है।

                           जनता कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में जोगी का जनाधार व्यापक है। जोगी को किसानों, आदिवासियों और गरीबों का आशीर्वाद हासिल है। यही कारण है कि जोगी की विशाल आमसभा देखकर कांग्रेस नेताओं का संतुलन बिगड़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *