मेरा बिलासपुर

जोगी ने की जांच की मांंग…

IMG-20150713-WA0000बिलासपुर—- मरवाही विधायक अमित जोगी ने आज आईजी मिलकर एक लिखित शिकायत में जिला सहकारी बैंक मर्यादित घोटालों के दोषियों के विरोध में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। अपने समर्थकों के साथ आई जी कार्यालय पहुंचे अमित जोगी के साथ बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक,मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया वरिष्ठ नेता अनिल टाह और पूर्व विधायक धरमजीत सिंह समेत कांग्रेस के कई नेता उपस्थित थे।

                     अमित जोगी ने आज जिला सहकारी बैंक के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए आठ बिन्दुओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग आई जी पवन देव से की है। अमित जोगी ने आरोप लगाया है कि बैंक में करोड़ों रूपए की अनियमितता की गयी है। किसानों का शोषण किया जा रहा है। चाहकर भी इस विषय पर ना तो किसान कुछ बोल रहे हैं और ना ही कर्मचारी।

                       आई जी से मिलकर अमित जोगी ने बताया कि बिना जानकारी और सहमित के बैंक के प्रत्येक खातादारों के खाते से 100 रूपए की कटौती कर पांच लाख दुर्घटना बीमा कराया गया है। इसमें कुछ मृतक लोग भी शामिल हैं। कई खाताधारकों को एक से अधिक बार बीमा कराया गया है। जोगी ने बताया कि दुर्घटना बीमा का जिम्मा मुम्बई की एक कम्पनी को सौंपा गया है। जबकि इसी कम्पनी ने राजनांदगांव जिला सहकारी बैंक के खातेदारों का मात्र 58 रूपए में बीमा किया है।

                                   पत्रकारों से चर्चा करते हुए जोगी ने काह पिछले साल का किसान क्रेडिट कार्ड का भुगतान अभी तक नहीं किया गया। जो चेक बैंक से मिले भी वे सभी बाउंस हो रहे हैं। जाहिर सी बात है कि बैंक में पैसा नही है। फसल बीमा घोटाला पर जोगी ने बताया कि बिना सहमति के बीमा होने के बाद भी आज तक किसानों को नुकसान हुए फसल का रकम मुआवजा नहीं मिला है। जोगी ने अधीनस्थ सोसायटियों में दुर्घटना बीमा के नाम पर दस करोड़ से अधिक रूपयों का गबन करने का भी आरोप है।

मतदान दल रवाना, सवेरे 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान,वार्ड पार्षद के लिए 7717 वोटर करेंगे मताधिकार का इस्तेमाल

                   पत्रकारों के एक सवाल पर अमित जोगी ने दावा किया है कि दुर्घटना बीमा घाटाले में लगभग 15 करोड़ रूपए का नुकसान किसानों को हुआ है।

   पहले से ही हो रही है जांच

              जिसे जांच करना है करे। पहले से ही इन मसलों को लेकर जांच हो रही है। अच्छा है पुलिस भी जांच करे। मुझे खुशी होगी कि पुलिस जांच के बाद लोग संतुष्ट तो होंगे….

                                       देवेन्द्र पाण्डेय…चेयरमेन…जिला सहकारी बैंक बिलासपुर

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS