मेरा बिलासपुर

जोगी ने मांगा राज्यपाल का इस्तीफा

ajjeet jogiरायपुर–पूर्व मुख्यमंत्री, अजीत जोगी ने असम के राज्यपाल पी.बी. आचार्य के विवादित बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जोगी ने प्रतिक्रिया में कहा कि राज्यपाल का बयान अमर्यादित और स्तरहीन है। इस बयान से वर्तमान परिवेश में असहिष्णुता के भाजपाई माहौल और सोच दिखाई देती है। राज्यपाल ने अपने बेतुके बयान से देशवासियों और खासतौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति विद्वेश का विषवमन किया है।

                जोगी ने पत्रकारों से बताया कि यह बयान राज्यपाल पद की गरिमा को कलंकित करने वाला है। राज्यपाल जैसे देश के महत्वपूर्ण पद पर आसीन व्यक्ति को असंयमित भाषा का प्रयोग शोभा नहीं देती है। उन्हें अमर्यादित बयानों से परहेज करना चाहिए।

                                      जोगी ने कहा है कि राज्यपाल, आचार्य की भाषा और विचार ने भाजपा के जहरीले और अलगाववादी बयानबाज नेताओं, साक्षी महाराज, स्वामी आदित्यनाथ तथा साध्वी प्राची जैसे स्तरहीन नेताओं की याद ताजा कर दी है। जोगी ने राज्यपाल को तत्काल हटाने की मांग की है। उन्होने कहा कि बेहतर होगा कि वह पद की गरिमा को खंडित करने के इल्जाम में खुद आगे बढ़कर इस्तीफा दें। अपने गैरवाजिब अमर्यादित बयान के लिए देशवासियों एवं खासतौर पर अल्पसंख्यकों से माफी मांगें।

         जोगी ने बताया कि हमारा देश सभी जाति,धर्म सम्प्रदायों का है। सभी को देश में रहने का बराबर का अधिकार है। राज्यपाल महोदय शायद इस सत्यता से अनभिज्ञ हैं।

छेड़छाड़ के आरोपी बाप बेटों को जेल.. नाबालिग की शिकायत पर..लैंगिक अपराध में हुई पुलिस ने की कार्रवाई
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS