जोगी बताए लड़ेंगे कहां से…जब सीएम रमन सिंह बोले-कोई भी लड़े मुझे फर्क नहीं पड़ता…मेरे गोद में कोई नहीं बैठा

बिलासपुर— लोकसुराज अभियान के तीसरे चरण में आज मुख्यमंत्री ने मंथन सभागार में संभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। काम काज की समीक्षा के बाद बिलासपुर प्रेस क्लब का लोकार्पण किया। इसी दौरान मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने मुंगेली बिलासपुर के कामकाज और योजनाओं की जानकारी दी। इसके पहले मुख्यमंत्री ने हाईटेक बिलासपुर प्रेस क्लब का निरीक्षण किया। मंच से पत्रकारों के सवालों का खुलकर जवाब भी दिया। पत्रवार्ता में अजीत जोगी, अरविंद केजरीवाल समेत विभागों से जुड़े तमाम सवालों का सीएम ने सामना किया। उन्होने कहा कि जोगी चुनाव लड़ेगा कहां से पहले यही तय कर ले। क्योंकि जोगी अपनी बात पर कायम नही रहता। सीएम ने केजवरीवाल की प्रदेश में उपस्थिति को मुस्कुरा कर टाल दिया।

                           अजीत जोगी  ने आपको अपने विधानसभा में ललकारा है। जोगी की पार्टी कमोबेश प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्र में ताकत दिखा रही है। क्या दोनों के बीच रणनीति विफल नहीं हो जाती जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल कूद पड़ते हैं। सवाल के जवाब में डॉ.रमन सिंह ने कहा कि मेरे लिए मायने नहीं रखता है कि राजनांदगांव से कौन लड़ रहा है। जोगी हर चुनाव में कहता है कि यहां वहां से लड़ुंगा। पहले वह तय तो कर ले कि  चुनाव लड़ेगा कहां से। राजधानी और राजनांदगांव की जनता से मुझे भरपूर  प्यार मिल रहा है। राजनांदगांव में जिसे चुनाव लड़ना है स्वागत है। जोगी लड़े या कोई और मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। कटाक्ष करते हुए सीएम ने कहा कि जोगी अपनी बातों पर कायम नहीं रहते । लेकिन केजरीवाल के मैदान में कूदने और बिगड़ी रणनीति के सवाल से किनारा कर लिया।

                    एक सीएम ने आरोप लगाया है कि आपने अपनी गोद  मेंं जनता कांग्रेस और कांग्रेस  को बैठाया है। क्या अब किसके बैठाएंगे। आपकी गोद कितनी बड़ी है। सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि नहीं मालूम किसकों मेरे गोद में क्या दिखाई दे रहा है। भाई मेरी गोद इतनी बड़ी नहीं है कि किसी को बैठाउं। मेरी हालत क्या होगी। सच बात तो यहा है कि मेरे गोद में कोई नहीं बैठा है।

                               धरमलाल कौशिक क्या फिर से साजिश का हो गये। राज्यसभा तक नहीं पहुंचे। सीएम ने कहा कि राज्यसभा या लोकसभा किसको जाना है केन्द्रीय नेतृत्व तय करता है। मुझसे नाम मांगा गया था…भेज दिया। केन्द्रीय नेतृत्व ने नाम का एलान किया। धरमलाल के खिलाफ किसी प्रकार की साजिश नहीं हुई है।

                     डे़ढ़ करोड़ बीपीएल कार्डधारी कहां गए। रमन सिंह ने बताया कि जो आंकड़े बताए जा रहे हैं। वह अलग वर्ग विशेष से हैं। इसलिए बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

                 एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि बिलासपुर की बेटी अमेरिका में मुसीबत में है। जल्द ही उसे लाया जाएगा । उसे बिलासपुर लाने की प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

            जिला सहकारी बैंक युद्ध का मैदान बन गया है। आखिर युद्ध का अंंत कब होगा। संक्षिप्त जवाब में रमन सिंंह ने कहा कि जल्द ही मामले का निराकरण किया जाएगा। इस दौरान रमने सिंह ने लोकसुराज और अन्य गतिविधियों से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया।

                               प्रेस कान्फ्रेस मंच पर निकाय मंत्री अमर अग्रवाल

  cm ने कहा कि उनका लोगों से जुड़ने का अभियान लगातार चलते रहेगा और उन्होंने आगामी 200 दिनों तक की अपनी कार्ययोजना तैयार कर ली है । दिल्ली के cm अरविंद केजरीवाल के बयान पर cm ने पलटवार करते हुए मजाकिया अंदाज में कहा कि उनका गोद बहुत बड़ा है ना जाने कौन कौन उनके गोद में समाने की कोशिश करता है ।बिलासपुर की बेटी निधि के अमेरिका से वापस लाने के प्रश्न पर सीएम ने कहा कि हमारी विदेश मंत्री इस मामले में बेहद संवेदनशील हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *