जोगी बोले-छत्तीसगढ़ में चल रहा है किडनी निकालने का खेल

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।प्रदेश में किडनी व्यापार रायपुर में सरकार के नाक के नीचे लगातार जारी हैदूरस्थ अंचलों के गांवों में सरकार शासकीय स्वास्थ्य शिविर के नाम पर शिविर लगाती है। स्वास्थ्य शिविर में शामिल बिचैलिया भोले-भाले ग्रामीणों को स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड से निःशुल्क ईलाज का प्रलोभन देकर रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करते हैं जहाँ रायपुर के कुछ निजी अस्पताल स्मार्ट कार्ड का पैसा हड़प रहे हैंसाथ ही मरीज की किडनी भी निकाल रहे हैं।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि दिनांक 26 मार्च को कांकेर जिले के पखांजूर के गोविन्दपुर PV15 में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गयाजिसमें आये अनेक लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करायी। जांच के पश्चात जांच दल ने 15 मरीजों को ईलाज के लिये रायपुर रिफर कियाजिसमें मरीजों ने हाथ की हड्डी में दर्दगठिया रोगघुटने में दर्द की शिकायत की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जांच दल में उपस्थित रायपुर के एक निजी अस्पताल के व्यवस्थापक श्री एस.के. मंडल ने उन्हें रायपुर में ईलाज स्मार्ट कार्ड से निःशुल्क करने एवं लाने व छोड़ने की निःशुल्क व्यवस्था करने की बात की। बुधवार दिनांक 28/03/2018 को इनको रायपुर के निजी अस्पताल में 2 मरीजों का शुगर लेवल अधिक होने के कारण 13 मरीजों का आपरेशन किया गया। हाथ,घुटना दर्दगठिया रोग के ईलाज के नाम पर मरीजों के एबडोनल में चीरा के दाग हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार से जानना चाहा है कि जब मरीज को हाथ दर्दघुटना दर्द एवं गठिया रोग के ईलाज की आवश्यकता थी तो फिर एबडोनलकमर के नीचे एवं पीठ में चीरा लगाने की आवश्यकता क्यों पड़ीनिजी अस्पताल ने इन गरीब मरीजों के स्मार्ट कार्ड से 40,000 से 50,000/- तक की रकम इन छोटे रोगों के लिये क्यों निकाली गई?

अजीत जोगी ने कहा कि पूरे प्रदेश में स्मार्ट कार्ड से ईलाज के नाम पर बेजा पैसा निकालने की अनेक शिकायतें लंबित हैं। सरकार ने जानबूझकर ऐसी शिकायतों को जांच के नाम पर लंबित रखा है। किसी भी मामले पर आज तक किसी प्रकार की बड़ी कार्यवाही न होना सरकार एवं निजी अस्पताल के बीच सांठगांठ की ओर ईशारा करता है।

डा. रमन सिंह की सरकार में अधोसंरचना के नाम पर भ्रष्टाचार तो आम हैअब लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर भ्रष्टाचार कर रही है। इसके पूर्व भी शासकीय स्वास्थ्य शिविरों में नसबंदी काण्डगर्भाशय काण्ड एवं नेत्रकाण्ड  हो चुके हैं। अब सरकार के नाक के नीचे किडनी निकालने का काण्ड आरम्भ हो चुका है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close