जोगी बोले-BJP का असली नाम भ्रामक जुमला पार्टी

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी ने कहा है कि विडियो कांफ्रेसिंग के जरीये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के विधायकों को दलितो के गांव जाकर रात रुकने एवं उनके घरो में खाना खाने के सलाह दी है, जो जनता के गले नहीं उतर रही है, क्योंकि आसन्न चुनावों में भाजपा का पराजय स्पष्ट दिखलाई दे रही है। एकाएक दलित प्रेम क्यों उमड़ रहा है? यह देश का जागरुक दलित सामाज समझ चुका है। भाजपा को केवल चुनाव जीतने के लिए ही यह दिखावा करना पड़ रहा है।

उत्तर प्रदेश के पीड़ित एवं प्रताड़ित भाजपाई दलित सांसदो ने दलितों की उपेक्षा को लेकर आवाज उठाना शुरु कर दिया है जो यह सिद्ध करता है कि भाजपा में दलितो की कोई पूछ परख नहीं है तथा भाजपा ने उन्हे उपेक्षित महसूस करने बाध्य कर दिया है।

जोगी ने कहा है कि भाजपा का दिखावटी नारा सबका साथ सबका विकास मात्र जुमला बनकर रह गया है। वेसे भी भाजपा भ्रम फैलाकर अपना स्वार्थ सिद्ध करने में माहिर है। अब तो बी.जे.पी. को भ्रामक जुमला पार्टी की संज्ञा दी जाए तो अतिशंयोक्ति नहीं होगी। भाजपा को दलित, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग से एलर्जी है क्योंकि आम चर्चा है कि भाजपा उच्च धनाढ्य वर्ग की पोषक एवं शुभचिंतक पार्टी है।

इस जुमले को सबका साथ सबका विकास दलित एवं अल्पसंख्यक वर्ग को छोड़कर समझा जाना चाहिए। भाजपा देश में भेदभाव का जाल बुनकर देशवासियों के साथ-साथ देश को भी बांटने का मंसूबा संजोए हुए है तथा उसी दिशा में भाजपा अपनी सोंच को उजागर कर रही है।

भाजपा लाख जतन कर ले परंतु देश को फुट डालो एवं राज करो की अंग्रेजो की स्थापित नीति पर चलते हुए बांटने में कदापि सफल नहीं होगी। इस संदर्भ में अमर्यादित निंदनीय बोल भाजपा के हिडन एजेंडा की पोल खोलने वाला है।

जोगी ने प्रधानमंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास पर उनसे पुछा है कि वह भाजपाईयो के असंसदीय अमर्यादित एवं आपत्तिजनक टिप्पणियों पर मौन क्यों साधे रहते है? उनके मौन से यह सिद्ध होता है कि उन गलत टिप्पणीयों से मोदी जी सहमत है ऐसा स्पष्ट है।

ताजा उदाहरण देते हुए जोगी ने नरेन्द्र मोदी का ध्यान अलवर राजस्थान के भाजपा विधायक बनवारी लाल सिंघल के उस स्तरहीन बयान जिसमें विधायक ने ‘‘मुस्लिमों को हिन्दु अपने घरों में घुसने न देने के आह्वान किया है‘‘ तथा उनके उपरोक्त बयान में क्या ‘‘सबका साथ सबका विकास’’ की नीहित भावना इसी सोंच का परिचायक है।

इस प्रकार की नौंटंकीयुक्त भाजपाई जुमलो का असर अब देशवासियों को और भ्रमित नहीं कर पाएगा। मोदी जी धरातल पर आए और भाजपा की दयनीय स्थिति को स्वीकार करें जो आगे चलकर और भी बद्तर होने वाली है। क्योंकि आगामी चुनावों में भाजपा की पराजय का मार्ग प्रशक्त हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *