झोलाझाप डाक्टरों ने सुनाया हेल्थ मिनिस्टर को दर्द

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG20170405125644बिलासपुर—स्वास्थ्य विभाग के क्लिनिक सील अभियान के खिलाफ अल्टरनेटिव डाक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्रकार से गुहार लगाई है। स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर अल्टरनेटिव डॉक्टरों ने कार्रवाई का विरोध किया। सभी डाक्टरों ने सीलिंग कार्रवाई रोकने की गुजारिश की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        बिलासपुर प्रवास पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्राकर से अल्टरनेटिव चिकित्सक संघ पदाधिकारियों ने मुलाकात की। संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना के क्लिनिक को सील किया जा रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि अल्टरनेटिव चिकित्सा को नर्सिंग होम एक्ट में शामिल करने हाईकोर्ट में केश चल रहा है। सुनवाई अंतिम चरण में है। लेकिन निर्णय आने से पहले ही जिला प्रशासन क्लिनिक को सील करने का आदेश दिया है। जिला प्रशासन को कम से कम निर्णय का इंतजार करना चाहिेेए था।

                                       चिकित्सकों ने बताया कि हम लोगों को छत्तीसगढ़ सरकार ने ही चिकित्सक बनाया है। सरकार ने ही डॉक्टर की उपाधि दी है। बावजूद इसके अल्टरनेटिव डिग्रीधारियों को झोलाछाप डाक्टर कहा जाता है। अल्टरनेटिव चिकित्सा संघ सर्व समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि क्लिनिक सील होने के बाद परिवार चलाना मुश्किल हो गया है।

                   स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने मामले में जानकारी लेने के बाद अल्टरनेटिव चिकित्सकों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके पहले अल्टरनेटिव चिकित्सकों ने क्लिनिक सीलिंग के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन देने के अलावा नेहरू चौक में धरना प्रदर्शन भी किया।

close