मेरा बिलासपुर

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने मांगा सुझाव

collectorate 1बिलासपुर—एक बार फिर बिलासपुर विकास योजना प्रारूप 2031 पर आपत्ति और सुझाव मंगाया गया है। ग्राम निवेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 6 नवम्बर को मंथन सभागार में आपत्तियों  और शिकायतों को सुना जाएगा। इस दौरान लोग दस्तावेजों के साथ बैठक में उपस्थित होंगे। सुझाव के साथ परामर्श भी दिया जा सकेगा। मालूम हो कि टाउन एंड कन्ट्री प्लानिंग को दो महीने पहले तैयार प्रारूप को लेकर काफी छीछालेदर का सामना करना पडा था। काफी विरोध और प्रतिक्रिया के बाद ग्राम निवेश विभाग ने अपनी गलती को स्वीकार किया। इस मामले में हजारों की संख्या में आपत्तियां दर्ज की गयी थीं।

                      शुक्रवार 6 नवम्बर को बिलासपुर विकास योजना पुनर्विलकन 2031 को लेकर विशेष बैठक का आयोजन किया गया है। सभागार में आयोजित बैठक में आलाधिकारियों के भी शामिल होने की संभावना है। संयुक्त संचालक नगर एवं ग्राम निवेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मंथन सभागार में 11 बजे निवेश और पूर्व त्रुटियों को लेकर बैठक होगी। बैठक में शहर और ग्राम वासी अपनी शिकायते,सुझाव और समस्याओं को रख सकते हैं। इस दौरान अपनी बातों को तर्कसंगत रूप से रखने के लिए दस्तावेज और प्रमाण भी साथ लाना होगा।

                                          मालूम हो कि दो महीने पहले नगर और ग्राम निवेश बिलासपुर का प्रारूप को धूम धाम के साथ सबके सामने लाया गया था। प्रारूप में काफी खामियां पाई गयीं। कांग्रेस ने सड़क पर उतरकर प्रारूप का विरोध करते हुए खामियों को सबके सामने रखा था। बाद में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी इसकी आलोचना की थी। बिल्डर,क्रेडाई.आर्कटेक्स एसोसिएशन और इंजीनियर संघ ने प्रारूप का विरोध किया था। सभी संगठन ने बिलासपुर से रायपुर तक प्रारूप को जनहित का विरोधी बताया था।

नगरीय निकायों में सामान्य सभा, एमआईसी/पीआईसी की बैठकों पर अब पाबन्दी नहीं,नया आदेश जारी

                                    बाद में निवेश विभाग ने भी गलती मानते हुए मामले को ठीक करने का आश्वासन दिया। इसी क्रम में 6 नवम्बर को मंथन सभागार में बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लोगों की आपत्तियों.शिकायतों और सुझावों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम शुक्रवार को सुबह 11 बजे ससे अंतिम व्यक्ति की सुनवाई तक होगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS