मेरा बिलासपुर

टीएल बैठक—खनिज और शिक्षा विभाग को फटकार

collector dwara pradhanmantri gram sadak yojna ke sambandh me baithak (3)बिलासपुर—-योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में अनावश्यक विलंब न किया जाए। कलेक्टर अन्बलगन पी. ने आज समयसीमा की बैठक में समस्त अधिकारियों को उक्त निर्देश देते हुए कहा है कि जरूरतमंद लोगों के आवेदनों और मांगों को प्राथमिकता के साथ समय पर निपटाया जाय। सभी अधिकारी अपनी मोबाइल को हमेशा चालू रखें। आवश्यकता पड़ने पर उनसे कभी भी चर्चा हो सके। बिना अनुमति के अनावश्यक मुख्यालय से बाहर न जायें। विशेष परिस्थिति में मुख्यालय छोड़ने या अवकाश के लिए एस.एम.एस. के माध्यम से भी सूचित करें।

                     आज टीएल बैठक में कलेक्टर अन्बलगन पी. कुछ ज्यादा ही सख्त नजर आए। उन्होंने मास्टर प्लान की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्यवाही  के निर्देश दिये। नगर निगम आयुक्त को ट्रैफिक प्लान बनाने के लिये कहा। इमलीपारा के व्यापारियों को स्थापित करने के लिए नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ट्रांसपोर्ट नगर और गोकुल नगर को स्वयं निरीक्षण करने की बात कही। उन्होंने खनिज अधिकारी से रेत उत्खनन के संबंध में आवश्यक जानकारी लेते हुए कहा कि आवश्यकता पड़ने पर शिवरीनारायण से रेत परिवहन किया जा सकता है। रेत मूल्य में हर हाल में बढ़ोत्तरी न किया जाये। जहां अवैध रेत निकाला जा रहा है, छापामार कार्यवाही करें।

                                        कलेक्टर ने सब्जी मंडी तिफरा के खराब सड़क को संबंधित ठेकेदार से तत्काल निर्माण कराने के निर्देश दिये। उन्होने आगामी संयुक्त बैठक  में शामिल होने के लिए रेलवे  ,मंडी और यातायात अधिकारी को भी आवश्यक रूप से उपस्थित होने संबंधी पत्र जारी करने को कहा है। कलेक्टर ने शिक्षा विभाग में युक्तियुक्तकरण को लेकर शिकायतों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लगातार शिकायत मिल रही है। यदि अब कुछ ऐसी जानकारी मिलती है तो कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी तैयार रहें।उन्होंने कहा कि पारदर्शिता के साथ डीईओ अपना काम करें।

एसईसीएल को बनाया अग्रणी संस्थान...रेड्डी

                             कलेक्टर ने  सभी विभाग के अधिकारियों को तीन दिवस के भीतर अनुकंपा नियुक्ति संबंधी जानकारी भेजने को कहा है। कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वास्थ्य बीमा कार्ड से कोई भी परिवार न छूटे, इसके लिए प्रत्येक वार्ड और ग्रामीण क्षेत्रों में मिलान आवश्यक है। इसकी सतत् समीक्षा की जाए।  उन्होंने समयसीमा में विभिन्न राजस्व प्रकरणों को भी निपटारा करने के लिए भी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये।

         इस अवसर पर अपर कलेक्टरनिर्मल तिग्गा,  जे.पी. मौर्य, निगम आयुक्त रानू साहू समेत जिले के सभी एसडीएम और अन्य विभागों के आला अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS