टीएस और भूपेश ने की सीबीआई जांच की मांग

tsरायपुर—विधाbhupesh1नसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। दोनों नेताओं ने पीडीएस नान घोटाला की जांच सीबीआई या ईडी से कराए जाने को कहा है। घोटाले में शामिल दो आईएएस अधिकारियों के घर छापा मारने और गिरफ़्तारी की मांग की है।

                          टीएस और भपेश ने पत्र में कहा है कि आपने भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग का एलान किया है। उम्मीद है कि नान घोटाल में भी कार्रवाई का आदेश देंगे। छत्तीसगढ़ में पीडीएस की जिम्मेदारी नागरिक आपूर्ति निगम के पास है। फरवरी 2015 में एंटी करप्शन ब्यूरो ने छापामार कार्रवाई के दौरान नान के अन्दर भारी भ्रष्टाचार का उजागर किया था। मामले में 16 कर्मचारियों को जेल भेजा जा चुका है।

                                कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि मामले में जो कार्रवाई की गयी उसे पर्याप्त नहीं कहा जा सकता है।विभाग के दो वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। जबकि चार्जशीट के अनुसार मामले में  दोनों आईएएस की मुख्य भूमिका है। लेकिन कोर्ट में दोनों के खिलाफ चार्जशीट तक दायर नहीं किया गया है।

                      दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री को बताया है कि पीडीएस का अधिकांश पैसा राज्य को केन्द्र से मिलता है। घोटाले की जांच केंद्रीय ऐजेंसी सीबीआई या ईडी से होनी चाहिए। दोनों आईएएस के अलावा कई लोगों की बेनामी और अवैध संपत्ति का एसीबी ने पहले ही खुलासा कर दिया है। लेकिन ईडी ने अभी तक अपराध दर्ज नहीं किया है

                         दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री से कहा है कि आपने गरीबों के लिए ताकत से लड़ने की बात की है। मामले में गरीबों के हिस्से का अनाज और नमक जैसी चीजों में गुणवत्ता से समझौता कर उनके स्वास्थ्य को दांव पर लगाया गया है। जरूरी है कि नान घोटाले में सीबीआई से जांच कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *