मेरा बिलासपुर

ठाठापुर ग्राम आवाज में शामिल होंगे जोगी

jogi-10बिलासपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी कहा है कि  ठाठापुर में 21 जून को प्रस्तावित ग्राम आवाज़ के दूसरे चरण के अभियान में राष्ट्रीय नेताओं को आमंत्रित नहीं किया गया है। कार्यक्रम का प्रारूप पूरी तरह से पंचायत स्तरीय है। अभियान का केंद्र ग्रामवासी रहेंगे। विधायकों को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। ठाठापुर के ग्राम आवाज़ कार्यक्रम में केवल आसपास के ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधि और ग्रामवासी सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी उपस्थिति होंगे।

  21 जून को शुरू होने वाले ग्राम आवाज़ के दूसरे चरण के अभियान के विषय में अमित जोगी ने बताया कि 21 जून के बाद  प्रतिदिन प्रदेश के कई ग्राम पंचायतों में ग्राम आवाज़ प्रस्ताव पारित होंगे। ग्राम सभाओं से पारित प्रस्तावों को सरकार नकार नहीं सकती। संवैधानिक बाध्यता के कारण सरकार को मजबूर ग्रामीण जनता की सातों मांगें माननी होंगी । जोगी ने कहा कि प्रजातांत्रिक व्यवस्था में दी गयी संवैधानिक शक्तियों का उपयोग कर देश में पहली बार एक ऐसा जमीनी पंचायत स्तरीय आंदोलन चलाया जा रहा है। सरकार को जनता के साथ न्याय करने मजबूर कर देगा।

                                        अमित जोगी ने बताया कि भाजपा सरकार का प्रयास है कि ग्राम आवाज़ अभियान को किसी भी तरह रोका जाए। कवर्धा जिले के अधिकारीयों को अनाधिकृत रूप से निर्देशित किया गया है कि जिले के पंचायत प्रतिनिधियों को 21 जून को जिले से बाहर रखा जाए। जिले के पंचों को रायपुर भ्रमण  भेजा जाए।

                               जोगी ने कहा कि सरकार लाख कोशिश करे लेकिन अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होगी। ठाठापुर में ग्राम आवाज़ प्रस्ताव सर्वसम्मिति से पंचों की उपस्थिति में पारित होगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS