मेरा बिलासपुर

ठेकेदारी से होगी आवारा मवेशियों की धरपकड़

mahapour_1609बिलासपुर—मेयर इन काउंसिल की बैठक में जनहित के प्रकरणों पर विचार विमर्श के बाद कई अहम फैसले लिए गए। मेयर किशोर राय की अध्यक्षता में बैठक के दौरान ग्राम कछार में ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन को हरी झंडी दी गयी। इस दौरान एमआईसी सदस्यों की सहमति से सामुदायिक भवन निर्माण समेत कई मामलों को सामान्य सभा के लिए पारित किया गया।
                                              महापौर की  एमआईसी बैठक में आज कई महत्वपूर्ण मामले में चर्चा हुई। कई मामलों को सामान्य सभा में रखने का प्रस्ताव एमआईसी मेम्बर ने पारित किया। बैठक के दौरान वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर भी चर्चा हुई । ग्राम कछार में इनवायरोमेंट केयर इंटरनेशनल छत्तीसगढ़ को बायोकेमिकल ट्रीटमेंट प्लांट के लिए प्रकरण को सामान्य सभा में पेश करने का निर्णय लिया किया। एमआईसी टीम ने दयालबंद स्थित एक गली को दशमेश काॅलोनी रखने की सहमति दी।
              महापौर ने बताया कि विधायक निधि से वार्ड 32 सूर्यवंशी समाज सामुदायिक भवन में प्रथम तल निर्माण कार्य को सहमति दी गयी है। निगम क्षेत्र में आवारा मवेशियों के चलते यातायात प्रभावित हुई है। दुर्घटना को रोकने के लिए आवारा मवेशियों की धरपकड़ और मवेशियों को कांजी हाउस पहुंचने के लिए व्यवस्था को ठेके पर दिए जाने का निर्णय लिया  गया है। निगम ने वाहन शाखा को 13 वें वित्त आयोग के तहत् 2  बैकहो लोडर और तीन स्क्रिड लोडर खरीदने को कहा है।
         महापौर ने बताया कि राज्य प्रवर्तित सरोवर- धरोवर योजना ते तहत जतिया तालाब सौंदर्यीकरण के लिए ठेकेदार की न्यूनतम दर को स्वीकृति दी गयी है। कामकाजी महिला छात्रावास निर्माण को भी हरी झंडी दी गयी है। निगम क्षेत्र में निवास करने वाले नगारिको को राष्ट्रीय परिवार सहायता, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, वृद्वा पेंशन, सुखद सहारा पेंशन के पात्र हितग्राहियों को शत प्रतिशत लाभ दिए जाने का फैसला किया गया है।
                       नर्मदा नगर सामुदायिक भवन, राघवेन्द्र राव सभा भवन और पं. देवकीनंदन दीक्षित सभा भवन के सर्वसुविधायुक्त आॅडिटोरियम के आरक्षण दरों का निर्धारण किया गया।
                 मेयर इन काउंसिल के सदस्य व्ही रामाराव ने बताया कि  रेलवे क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए डी.आर.एम. से हुई है। रेलवे क्षेत्र में सांसद, विधायक निधि से कार्य कराने के लिए रेलवे ने सहयोग करने का एलान किया है। इसके लिए नगर निगम की तरफ से डी.आर.एम. को पत्र भेजा जाएगा। रामा राव ने बताया कि निगम क्षेत्र के कचरे का वैज्ञानिक रीति से निपटान करने के लिए राज्य शासन के निर्देशानुसार काम किया जाएगा। प्राप्त दर की स्वीकृति को सामान्य सभा पेश किया जाएगा।

                      मेयर इन काउंसिल की बैठक में निगम अध्यक्ष अशोक विधानी निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे अपर आयुक्त राकेश जायसवाल विशेष रूप से उपस्थित थे। मेयर इन काउंसिल के सदस्य रमेश जायसवाल, व्ही रामाराव, उमेश चंद्र कुमार, उदय मजुमदार, श्याम साहू, बंशी साहू, राजकुमार पमनानी,  मधुबाला टंडन, ममता ताम्रकार, रजनी सोनी, उषा मिश्रा, अंजनी कश्यप, समेत निगम अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित थे।

नाबालिग छात्रा से शादी...दिल्ली से आया...पुलिस के हत्थे चढ़ गया
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS