मेरा बिलासपुर

डकैती को अंजाम देने से पहले हिरासत में बंग्लादेशी

IMG_20151103_162255बिलासपुर—शहर के बाबजी पार्क में डकैती की नीयत से घूम रहे 6 बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान दबोचा है।  पुलिस ने आरोपियों के पास  एयर-पिस्टल, खुखरी, चाकू, टार्च, नकाब और धारदार औजार जब्त किए हैं। सभी आरोपियों को धारा 399, 402 आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया गया है। सरगना मासूम खान दो दिन पहले आया था, और रैकी के काम को अंजाम दिया था। रायगढ़ और रायपुर की डकैतियों में इनके गिरोह के लोगों का हाथ होना बताया जा रहा है।

                          पुलिस महानिरीक्षक पवन देव ने आज शाम एक प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा किया कि डकैती की नियत से घूम रहे 6 लोगों को मंसूबों पर कामयाब होने से पहले ही धर दबोचा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई को उस समय अंजाम दिया जब डकैत किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में बाबजी पार्क के पीछे रेलवे ट्रैक पर घूम रहे थे। पकड़े गए डकैतों से पूछताछ करने रायपुर और रायगढ़ से भी पुलिस पहुंच गई है। पूछताछ में कई वारदातों का खुलासा होने का अनुमान है।

                     गिरफ्तार आरोपियों के नाम मो. सुहैल खान, मो. सिपन हलदार, मो. रिमोन शेख , मो. राणा हलदार , मो. रोनी और मो. कबीर  है। सभी बासीर हाट थाना मोरलगंज, बांग्लादेश के रहने वाले हैं।

IMG_20151103_161027                      आई जी ने बताया कि ये गिरोह रेलवे स्टेशन में रुककर ट्रैक से लगी कॉलोनियों को निशाना बनाया करता है। रायगढ़, रायपुर और बिलासपुर में हुई कई डकैतियों के वारदात में इनके साथी शामिल हैं।  गिरोह का सरगना मासूम सहित दो लोग फरार हैं। मासूम गिरफ्तार छः लोगों को अपने साथ लेकर आया था। इन्हें टारगेट बताकर लौट गया है। सभी आरोपी पिछले तीन दिन से शहर में रुके हुए थे।

कुमार ने किया शेड का लोकार्पण...कर्मचारियों को भावभीनी विदाई

                                  बिलासपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग डकैती डालने की नीयत से शहर में घूम रहे है। मामले की सूचना लगते ही बिलासपुर पुलिस हरकत में आई और गश्त में लगी टीम को सतर्क कर दिया गया। इन पर सभी थाना प्रभारियों को भी सक्रिय कर चौक चौराहों पर तैनात कर दिया गया। इसी दौरान पुलिस को रेलवे ट्रैक पर कुछ युवकों के संदिग्ध हालत में देखा गया। उस्लापुर से लेकर रायपुर ओवर ब्रिज तक सर्चिग की गई। सर्चिग के दौरान पुलिस कर्मियों को बाबजी पार्क कालोनी के पास आधा दर्जन युवक पकड़े गए। आरोपियों के पास से पेचकस,हथौडी, रॉड,खुखरी,टार्च समेत कई घातक हथियार मिले हैं।

                         आई जी ने कहा कि यह बिलासपुर पुलिस टीम की निश्चित रूप से बड़ी सफलता है। जिन्हें घटना को अंजाम देने से पहले धर दबोचा गया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS