जनवेदना पंचायत में कांग्रेसियों ने चलाए जहर बुझे तीर

IMG-20170210-WA0401बिलासपुर—-पीसीसी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने तखतपुर  विधानसभा के ग्राम पंचायत बेलपान मे जन वेदना पंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा प्रत्याशी करूणा शुक्ला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आशीष सिह ठाकुर,डॉ विवेक बाजपेयी ने केन्द्र सरकार के नीति और नीयत पर जमकर चोट किया।

             कार्यक्रम के मंच से करूणा शुक्ला और आशीष सिंह ठाकुर समेत सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री को चौराहे पर आने को कहा। करूणा शुक्ला ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की न तो नीति सही है और न नीयत ही ठीक है। नोटबंदी के बाद कमोबेश सभी ने पीडा़ को झेला है। लेकिन दिहाड़ी मजदूरों और किसानों के घर में कई दिन चूल्हे नहीं जले। करूणा ने उपस्थित लोगों में जोश भरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि यदि  पचास दिन बाद हालात सामान्य ना हो तो जनता जिस चौराहे पर बुलाएगी मैं आने को तैयार हैं। आज तखतपुर की जनता उन्हें बुला रही है। मंच की कुर्सी उनके नाम पर खाली है। प्रधानमंत्री आएं और जनता को जवाब दें…उनकी पीड़ा को समझे…। जनता बताएगी कि पचास दिन ही नहीं बल्कि तीन महीने बाद भी हालात सुधरे तो नहीं लेकिन बद से बदतर जरूर हो गए हैं। करूणा ने कहा जनता इंतजार कर रही है साल 2018 विधानसभा चुनाव की। सबक सिखाएगी कि बैंक के बाहर लाइन लगकर दिन और रात कैसे गुजारे।

                    करूणा शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री जवाब दें कि कितना कालाधन नोटबंदी के बाद आया। कितने आतंकवादी पकड़े गए। करूणा ने कहा कि नोटबंदी के बाद केन्द्र सरकार का कैशलेस अभियान जनता को सिर्फ बहकाने के अलावा कुछ नहीं है। जनता इस बात को भली भांति समझ चुकी है। उन्होे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर बयानवाजी की भी निंदा की।

                                 उपस्थित लोगों को आशीष सिंह ठाकुर ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि नोटबंदी के बाद जनता अंदर तक टूट चुकी है। आज भी बैंक और एटीएम में छोटे नोटों का टोंटा है। किसी तरह यदि किसान और मजदूरों को बड़े नोट मिल भी रहे हैं तो दलाल उसे बट्टे पर चला रहे हैं। आशीष सिंह ने कहा कि लाखों लाख मजदूरों का नोटबंदी ने रोजगार छीन लिया है। लाखों लाख युवा नोटबंदी के बाद बेरोजगार हो गए है। यदि नोटबंदी से किसी को फायदा हुआ है तो केवल और केवल भाजपा नेताओं और भाजपा परस्त पूंजीपतियों का। नोटबंदी के बीच पूंजीपतियों का कर्ज माफ किया जा रहा है। गरीबों को अपना पैसा निकालने के लिए शर्त थोपा गया है। मेहनत की कमाई पाने के लिए जनता काम काज छोड़कर बैंकों का चक्कर काट रही है। समय आने वाला है जनता बताएगी कि चक्कर काटना किसे कहते हैं।

                     इस मौके पर अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। सभी ने बारी बारी से मंच पर स्थित प्रधानमंत्री की खाली कुर्सी पर सवाल दागे। कार्यक्रम में प्रदेश सचिव राजू यादव, जिला किसान कमेटी अध्यक्ष सुनील शुक्ला, नगर  पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्क्कड़, जिला पंचायत सदस्य जीतेन्द्र पांडेय,अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी तखतपुर शिवबालक कौशिक ,पालिका अध्यक्ष तखतपुर सुरेंद्र कौर मक्कड़, उपाध्यक्ष नगर पालिका पुष्पा मुन्ना श्रीवास,सभापति नगर पालिका सहोदरा राजपूत, किसान कांग्रेस प्रदेश महामंत्री अशरफ वनक, जिला महामंत्री मुन्ना श्रीवास ,सभापति नगर पालिका मुकीम अंसारी ,मंयक शुक्ला कैलाश देवांगन पार्षद प्रतिनिधि ,मोहित सिंह पार्षद प्रतिनिधि , ,जिला कांग्रेस सचिव अभय कौशिक हीरा यादव जिला महासचिव युवक कांग्रेस,,युवक कांग्रेस अध्य्क्ष राजेश देवांगन, ब्लाक अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश देवांगन, पाली सरपंच कुलदीप मिश्रा ,संतोष गुप्ता ,युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष उदय वासुदेव ,बिसाहू राम कौशिक, संतोष मानिकपुरी, सरपंच निरतु संतोष पटेल ,नरोत्तम पटेल,अजय  कोल, मनीष तिवारी सकरी , शिवेंद्र कौशिक, जिला महामंत्री किसान कांग्रेस ओम प्रकश निर्मलकर  ,अनिल कौशिक दैजा ,नट्टू अजमत जायसी,यावेन्द्र ठाकुर शिवनाथ देवांगन,आकिल रिजवी सचिव ब्लॉक कांग्रेस सुरेंद्र द्ववेदी,हेमन्त कश्यप समेत हजारो ग्रामीण और काँग्रेस कार्यकर्ता उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *