थम गया चुनाव को शोर…… अब 20 नवंबर को वोटिंग से तय होगा इन नेताओँ की तकदीर का फैसला…

Chhattisgarh Election, First Phase Election, Contestant In First Phase, Bjp, Congress, Chhattisgarh Janta Congress, Ajit Jogi,बिलासपुर । छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 72 सीटों के चुनाव के लिए प्रचार अभियान का शोर रविवार की शाम थम गया। आखिरी दिन कई जगह सभी पार्टी के कई बड़े नेताओँ की सभाएं हुईं और वोट की अपील की गई। इन  सीटों पर मंगलवार 20 नवंबर को मतदान होगा । जिसमें प्रदेश के कई दिग्गज नेताओँ की किस्मत का फैसला होगा।

अधिसूचना और नामांकन की प्रक्रिया के साथ ही शुरू हुआ चुनाव प्रचार का शोर रविवार की शाम थम गया । इस दौरान कई बड़े नेताओँ ने अपनी सभाएं कीं। जिनमें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी सहित की नेता और अभिनेता चुनाव प्रचार में आए। जगह-जगह पर नुक्कड़ सभाएँ भी हुईं और डी.जे. के शोर के साथ चुनाव प्रचार चलता रहा। चौक-चौराहों और गलियों में जनसंपर्क का सिलसिला भी जारी रहा। जिससे सभी जगह चुनावी माहौल गरमाया हुआ नजर आया। रविवार की शाम इस पर विराम लग गया। अब आखिरी दौर में डोर-टू-डोर जनसंपर्क चलता रहेगा। लेकिन खुले तौर पर प्रचार नहीं किया जा सकेगा।

जिन 72  सीटों पर मतदान 20 नवंबर को होने वाला है, वहां कई दिग्गज नेताओँ की किस्मत दाँव पर लगी हुई है। जिनमें मरवाही से पूर्व मुख्यमंत्री औऱ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अजीत जोगी, पाटन से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, अंबिकापुर से नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव, सक्ती से कांग्रेस के  वरिष्ठ नेता डॉ.चरणदास महंत, साजा से कांग्रेस के रविन्द्र चौबे, रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा, बीजेपी के दिग्गजों में बिलासपुर से अमर अग्रवाल,रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, कसडोल से गौरीशँकर अग्रवाल , बिल्हा से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, सरगुजा के प्रतापपुर से गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे.) के नेता लोरमी से धरमजीत सिंह प्रमुख हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *