दशकों तक होगी प्रधानमंत्री के आर्थिक क्रान्ति की चर्चा

shivratan_sharma_fileरायपुर।भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश को अभूत पूर्व और ऐतिहासिक बताया है। शर्मा ने कहा कि एक जमाने में लोग हरित क्रान्ति की चर्चा किया करते थे, सन् 2017 में लोग प्रधानमंत्री के द्वारा उठाए गए नोटबंदी के कदमों के फलस्वरूप होने वाली आर्थिक क्रान्ति के चर्चा आने वाले दशकों तक करेंगे। शिवरतन ने कहा कि हमारे आदर्श स्व. दीनदयाल उपाध्याय की कल्पना के अनुरूप समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास को ध्यान में रखकर हमारी सरकारों ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि कोई परिवार भूखा नहीं सोता है।इसमें छत्तीसगढ की खाद्यान्न सुरक्षा योजना को तो राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है।
                                                       गरीब तबके के लोगों को मकान मिल सके इस हेतु कल हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 9 लाख तथा 12 लाख तक के मकानो पर 4 तथा 3 प्रतिशत ब्याज में छूट की घोषणा की है।नोटबंदी के बाद कैशलेश ट्रांजेक्शन में सौ प्रतिशत से ऊपर की वृद्धि हुई है। एल आई सी को प्राप्त प्रीमियम में भी सौ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। बैंकों के पास लोगो द्वारा घरों में रखा हुआ पैसा आ गया है जो अब विभिन्न योजनाओं में ऋण द्वारा जनता को दिया जा सकेगा जिससे व्यापार तथा उद्योग में विकास होगा और अंतत: उससे रोजगार बढ़ेगें।
                                                    प्रधानमंत्री ने वृद्ध लोगों द्वारा बैंक में जमा राशि पर निश्चित तथा स्थाई व्याज देने का आदेश जारी किया है साथ ही साथ करोडो गर्भवती महिलाओं को उनके खाते में 6 हजार रूपये जमा किये जाने का संकल्प लिया है जिससे उनके तथा गर्भस्थ शिशु के बेहतर स्वास्थ्य में सहायता मिलेगी। शिवरतन ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करते है कि वे अपनी विभिन्न योजनाओं द्वारा देश को प्रगति के मार्ग पर ले जाने संकल्प बद्ध है जिसमें नोटबंदी एक महत्वपूर्ण कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *