मेरा बिलासपुर

दीक्षित सभा-भवन में सुन सकेंगे ‘ रमन के गोठ ‘

raman k goth

बिलासपुर ।    मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ’’रमन के गोठ’’ कार्यक्रम द्वारा  रविवार 13 सितंबर को आम जनता को आकाशवाणी के माध्यम से संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी पर पूर्वान्ह 10.45 बजे से 11 बजे तक किया जोयगा। जिसमें पूरे माह की गतिविधियों के संबंध में वे राज्य की जनता से सीधा संवाद स्थापित करेंगे, आवश्यक अपील एवं विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी भी देंगे। ’रमन के गोठ’ का प्रसारण आकाशवाणी रायपुर के मीडियम वेव पर 305.8 मीटर और 981 किलो हट्र्ज पर किया जायेगा।

इस कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं समुचित व्यवस्था लिए कलेक्टर श अन्बलगन पी ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को निर्देशित किया है। ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम प्रसारण में समस्त ग्राम पंचायत सचिवों, पटवारियों तथा मैदानी स्तर के कर्मचारियों की भागीदारी सुनिश्चित करने तथा गांव के लोगों को उपयुक्त भवन स्थान पर उपस्थित होकर रेडियो के माध्यम से कार्यक्रम श्रवण की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। उक्त कार्यक्रम की समुचित व्यवस्था के लिए जिला स्तर पर अपर कलेक्टर बिलासपुर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। साथ ही अनुभाग स्तर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और विकासखण्ड स्तर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नोडल अधिकारी होंगे। 

बिलासपुर के नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र में रमन के गोठ कार्यक्रम के श्रवण की समुचित व्यवस्था की गई है। नगर के देवकीनंदन दीक्षित सभागृह, मस्तूरी विकासखण्ड में पंचायत भवन और नगर पंचायत मल्हार, गौरेला नगर पंचायत सहित सभी विकासखण्डों में ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम के श्रवण हेतु रेडियो की व्यवस्था की जा रही है। हर पंचायतों में भी रेडियो प्रसारण हेतु व्यवस्था की गई है। साथ ही पंचायत सचिवों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और कोटवारों के माध्यम से मुनादी कर ग्रामीणों के बीच इसका प्रचार-प्रसार भी किया गया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS