दुर्घटना के बाद भी इंजीनियर ने नहीं छोड़ा पीना

IMG-20151225-WA0011  बिलासपुर–बांगों के ई.ई. ने आज सुबह सत्यक चौक के पास नशे में धुत अपनी होन्डासिटी कार को डिवायडर पर चढा दिया। टक्कर इतनी तेज थी की कार के टायर फट गये। दुर्घटना के बाद भी अधिकारी अपनी कार में बैठे बीयर पीता रहा। देख कर लोग हैरान हो गए। कुछ लोगो ने कार को साईड में खडा किया । लेकिन अधिकारी ने बीयर पीना नही छोड़ा। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुची।  पुलिस को देखते ही अधिकारी ने जमकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सत्यम चौक के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर भी पहुंच गयी। दुर्घटना इतना जबरदस्त था कि होण्डा सिटी सीजी 12 एएल 9747 का टायर फट गया। कार  क्षतिग्रस्त हो गयी। लेकिन कार में बैठा व्यक्ती इतना सब कुछ होने के बाद बीयर पीना नहीं छोड़ा।  पूछताछ के दौरान उसने नाम राजेश धवनकर बताया।

राजेश धवन धवनकर बिसासपुर के हंसदेव बांगो में मुख्य अभियंता कार्यालय में पदस्थ है। शराब के नशे में धुत ई.ई. को थाने लाया गया। इस दौरान वह पुलिस से भी उलझ गया। आईजी और एसपी से अपनी पहचान बताते हुए पुलिस कर्मियों को जमकर हड़काया। पुलिस ने उसे थाने में चेयर पर बैठा दिया। इस दौरान वह अपनी ऊंची रसूख का हवाला देता रहा।

पुलिस के अनुसार धवनकर परमोटर विकल एक्ट की धारा 185 के तहत कार्रवाई की जाएगी। लेकिन कार्रवाई के लिए जरूरी है कि कोई शिकायत कर्ता सामने आए। खबर लिखे जाने तक धवनकर के खिलाफ किसी ने शिकायत नहीं की है।  मालूम हो कि पीएचई में तात्कालिन प्रभारी ई.ई आलोक अग्रवाल के भ्रष्टाचार में फसने के बाद उनके स्थान पर राजेश धवालकर को पदस्थ किया गया था। नशे में रहने और कार्यालय से हमेशा गायब रहने पर खारंग से हंसदेव बांगो परियोजना के मुख्य अभियंता कार्यालय में अटैच कर दिया गया।

आज सुबह नशे में धुत राजेश धवनकर ने यह कारनामा यातायात थाने से कुछ दूरी पर स्थित सत्यम चौक के पास अंजाम दिया। अधिकारी के कार की रफ्तार 140 किलो मीटर से अधिक बतायी जा रही थई। क्योकी होण्डा सिटी कार में लगा पैरासूट भी फट चुका था। जानकारो की माने तो पैरासूट तभी फटता है जब कार की रफ्तार 140 किली मीटर से अधिक हो और टकरा जाए। इतनी रफ्तार के बाद भी अधिकारी बडे मजे से बीयर पीता रहा । थाना जाने के बाद एक पत्रकार ने जब उससे सवाल किया तो वह उसे 10 रूपये का नोट देकर टीआई से बात करने को कहा ।

बीयर के नशे में धुत अधिकारी ने कुछ पत्रकारो को बांगो परियोजना कार्यालय में आकर मिलने और जूस पीने का दावत भी दिया। यातायात थाने के पास हुए इस दुर्घटना की सूचना लगने के बाद भी यातायात का कोई जवान मौके पर नही पहुंचा । जबकि यातायात पुलिस इन दिनो शराब पीकर गाडी चलाने वालो के खिलाफ लायसेंस जप्ती की कार्रवाई कर रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *