मेरा बिलासपुर

दुर्घटना बीमा की दी गई जानकारी

IMG-20150714-WA0003बिलासपुर— कलेक्ट्रेट कार्यालय में आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्टाल लगाकर जिला प्रशासन की अनुमति से लोगों को प्रधानमंत्री दुर्घटना बीमा की जानकारी दी। कलेक्टर कार्यालय पहुंचने वाले लोगों ने एसबीआई के स्टाल में पहुंचकर दुर्घटना बीमा संबधी जानकारी ली। इस मौके पर कई लोगों ने योजना का लाभ भी उठाया।

जिला कार्यालय में आज स्टेट ऑफ इंडिया के स्टाल में प्रधानमंत्री दुर्घटना बीमा की जानकारी दी गयी। कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर लोगों ने बीमा योजना की जानकारी ली। साथ ही उपस्थित कुछ लोगों ने बीमा योजना का लाभ भी उठाया। प्रधानमंत्री बीमा योजना की तीनों योजनाओं की बैंक अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी देने के साथ ही खाता खोलने और योजना के लाभ के बारे में भी बताया।

बैंक अधिकारियों ने बताया कि 45 साल के लोग इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। एक योजना में मात्र 12 और 330 रूपए के वार्षिक प्रीमियम में लोग अपना बीमा करवा सकते हैं। हितग्राहियों को इसका लाभ दुर्घटना के दौरान मिलेगा। इस योजना से गरीब परिवार को सबसे ज्यादा लाभ होगा। कलेक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने बताया कि कुछ लोगों में योजना को लेकर काफी भ्रांति है। इस भ्रांति को मिटाने के लिए ही कलेक्टर परिसर में शिविर लगाकर संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया जा रहा है। दुर्घटना बीमा के होने से विपरीत समय में सरकार परिवार को ही इसका लाभ मिलेगा।

PHOTO-पहली बार बिग बी के साथ नजर आएंगे इमरान हाशमी, ऐसा है 'चेहरे' में उनका लुक
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS