दुष्कर्म पीड़ित परिवार को दिया बढ़ा वेतन

IMG-20161122-WA0004रायपुर—मरवाही विधायक अमित जोगी ने घोषणानुसार इस बार बढ़ा हुआ वेतन अनाचार से पीड़ित परिवार को दिया । सारंगढ़ स्थित गांव उच्चभट्टी में 23 मई को गांव के संपत्ति साहू की नाबालिक पुत्री कु ज्योति साहू के साथ दरिंदो ने सामूहिक बलात्कार किया था । उस समय ज्योति के माता पिता बाहर थे। बलात्कार की घटना से दुखी ज्योति आत्महत्या का प्रयास किया। तीन दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

                      अमित जोगी ने आज मृतका की छोटी बहन कु. ममता साहू को बढ़े हुए वेतन से मदद देने की घोषणा की थी। जोगी ने आज उच्चभट्ठी पहुंचकर तीन माह का बढ़ा हुआ वेतन पचास हजार रूपए मृतका की छोटी बहन ममता साहू को दिया।  अमित जोगी ने कहा कि दुर्भाग्यजनक है कि पीड़ित परिवार की सहायता के लिए ना तो समाज आगे आया और ना ही सरकार।जिन रसूखदारों को सजा मिलनी चाहिए उन्हें बचाया जा रहा है। पुलिस प्रशासन गवाहों के बयानों को बदलने दिन रात एक कर रहा है।

                    जोगी ने कहा कि जिले के बाल संरक्षण आयोग की जिम्मेदारी थी कि पीड़िता का इलाज पुलिस की देखरेख में हो । लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने भी पीड़िता को बचाने ठोस प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि सारंगढ़ की बेटी को बचाया जा सकता था। किन्तु परिवारवालों को आर्थिक तंगी की वजह से दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ा। निजी अस्पतालों की अमानवीय प्रताड़ना ने एक बेटी को मार दिया।

मरवाही विधायक ने बताया कि नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के अनुसार क्राइम रेट के मामले में छत्तीसगढ़ देश का दूसरा बड़ा राज्य है। पिछले दो सालों में प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं में 340 फीसदी का इजाफा हुआ है। छत्तीसगढ़ देश में बलात्कार के मामले में 7 वे स्थान पर है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...