देशी शराब के साथ आरोपी भी पकड़ाया…आरोपी पर मामला दर्ज..न्यायालय ने भेजा केन्द्रीय जेल

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— आबकारी विभाग की टीम ने तखतपुर के गांव चनाडोंगरी में छापामार कार्रवाई कर हाथ भठ्ठी शराब को बरामद किया है। आबकारी दस्ते ने आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है।

                  मुखबिर की सूचना और आबकारी सहायक आयुक्त के निर्देश पर विभाग की छापामार टीम ने दारोगा अनिल मित्तल की अगुवाई में तखतपुर के गांव चनाडोंगरी में औचक धावा बोला। गांव के पन्ना पाली पिता सुन्दरलाल पाली के ठिकाने से भारी मात्रा में शराब को जब्त किया गया। दारोगा अनिल मित्तल ने बताया कि सहायक आयुक्त के निर्देश पर मौके पर कार्रवाई की गयी है। मुखबिर की विश्वत सूचना पर कार्रवाई के दौरान टीम को 8 लीटर हाथ भठ्ठी महुवा शराब को बरामद किया गया।

                         कार्रवाई के दौरान जानकारी मिली की आरोपी पन्ना पाली पिता सुन्दर पाली शराब बनाकर आस पास के क्षेत्रों में सप्लाई भी करता था। इस दौरान आरोपी पन्ना पाली ने बचने और भागने का प्रयास किया। बावजूद इसके टीम के सामने उसकी एक नहीं चली। शराब बरामद के बाद आरोपी पन्ना पाली के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के गिरफ्तार किया गया।

                         अनिल मित्तल ने बताया कि आरोपी को पहले न्यायालय में पेश किया गया। इसके बाद उसे केन्द्रीय जेल न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया। छापामार कार्रवाई के दौरान विभाग के ही मुख्य आरक्षक सुरेश कौशिक, आरक्षक रामेश्वर पांडेय, मणिशंकर मिश्रा, कमलेश दुबे,तुलेश्वर राठौर,विमल सनाढ्य की अहम् भूमिका थी।

close