दो साल पहले चोरी मामले का खुलासा,ढाई लाख का सामान बरामद,2 आरोपी गिरफ्तार,तीसरा फरार

बिलासपुर-मस्तूरी पुलिस ने शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में 2 साल पहले हुए चोरी के मामले का खुलासा किया है,आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है तथा एक आरोपी अब भी फरार है .पुलिस ने आरोपियों के पास से ढाई लाख रुपए की कीमती सामान को भी जप्त किया है.मस्तूरी पुलिस ने करीब 2 साल पहले शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल एरमशाही  में चोरी के मामले का खुलासा किया  है ।मस्तूरी थानेदार फैजुल शाह ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी स्कूल के पुराने छात्र है। जबकि फरार आरोपी भी इसी स्कूल में पढ़ा है। चोरी का मामला 26 फरवरी 2018 की है ।स्कूल की तरफ से चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई थी ।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने यहाँ क्लिक कीजिये

शिकायत में बताया गया था की अज्ञात चोरों ने तीन सेट कंप्यूटर एक एलईडी एक इनवर्टर समेत कंप्यूटर के कई सामान को पार कर दिया है ।चोरी की गई सामान की कीमत करीब ₹300000 से अधिक है।हाल फिलहाल पुलिस कप्तान ने पेंडिंग मामलों को जल्द से जल्द निराकरण करने का आदेश दिया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए मस्तूरी पुलिस ने 26 फरवरी 2018 की चोरी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल के फैसले लिए। तत्कालीन समय लिया जांच पड़ताल के दौरान बरामद सीसीटीवी फुटेज को फिर से खंगाला गया ।

जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से कुछ जानकारियां मिली। फुटेज के आधार पर पहले तो संदेही को ट्रैक किया गया। इसके बाद मुखबिर और पुलिस टीम को संदेहीयो पर नजर रखने के आदेश दिया गया।जानकारी पुख्ता होने के बाद शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल एरमशाही के एक छात्र को पकड़ा गया। इसके बाद दूसरे को धर दबोचा गया। दोनों पुराने छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पहले तो दोनों ने चोरी से इनकार किया फिर कड़ाई से पूछताछ किए जाने के बाद दोनों ने अपराध कबूल कर लिया।

 पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम टिकमचंद पिता  रामखिलावन और दिलचंद खंड पिता भागीरथी है। फरार आरोपी का नाम विष्णु मिरी पिता भगीरथ मिरी है। तीनो  ऐरमशाही के ही रहने  वाले है। आरोपियों  के पास से एक सीपीयू यूपीएस तीन मॉनिटर दो कीबोर्ड ,3 टीवी स्पीकर, 3 डाटा केबल समेत ढाई लाख रुपए की सामान को बरामद कर लिया गया है। जब्त समान की कीमत ढाई लाख रुपये से अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *