मेरा बिलासपुर

धरना जारी : उड़ान योजना में बिलासपुर को हवाई सेवा से जोड़ने की मांग

बिलासपुर।हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति के द्वारा आज बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सुविधा की मांग के लिए सदर बाजार मुख्य मार्ग में समिति के कार्यकर्ता महेश दुबे के निवास के पास सांकेतिक धरना दिया गया। समिति ने बिलासपुर के सांसद अरूण साव के द्वारा ट्वीट कर अलायंस एयर के बिलासपुर भोपाल उड़ान की संम्भावना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोई भी उड़ान प्रारंम्भ हो उसका स्वागत है, परन्तु बिलासपुर को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे, बैंगलोर, आदि से जुड़ने के लिए हवाई सेवा चाहिए अतः प्रयास उस दिशा में होना चाहिए।गौरतलब है कि 26 सितंम्बर को प्रारंम्भ हुए हवाई सुविधा अखंण्ड धरने के बाद गत 20 नवम्बर को केंन्द्रीय उड्डयन मंत्रालय के द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई थी कि बिलासपुर को उड़ान 4.0 योजना में शामिल कर सभी जगहों से हवाई सुविधा के प्रस्ताव आमंत्रित किये जा रहे है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

यह टेंडर दिसम्बर 2019 में हुआ था और मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली थी कि बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए दिल्ली और बिलासपुर से भोपाल होते हुए जयपुर हवाई सेवा के लिए दो विमान कम्पनियों ने प्रस्ताव दिये है। हालाकि इस टेंडर का नतीजा आज तक जारी नहीं किया गया है। समिति की मांग है कि इस टेंडर में दिए प्रस्ताव के तहत एयर लाईन कंम्पनियों को तुरंत बिलासपुर से हवाई सुविधा देने के निर्देश दे।

आज का सांकेतिक धरना सदर बाजार मुख्य मार्ग पर आहूत हुआ। धरने के दौरान सोशल डिस्टेसिंग, मास्क और सेनेटाइजर की पूरी व्यवस्था की गई थी। लाॅकडाउन के समय सीमा अनुरूप प्रातः 10 बजे प्रारंम्भ हुआ धरना 12 बजे के पहले पूर्व समाप्त कर दिया गया। आज के धरने में गोड़पारा एवं गोलबाजार क्षेत्र के महेश दुबे, डीगू राव, विकास सराफ, केशव बाजपेयी, तारेन्द्र उसराठे, चिन्टू सेलारका, लक्की यादव, गणेश रजक, मनीश सराफ और नीरज सोनी शामिल हुए। वही समिति की ओर से अशोक भण्डारी देवेंन्द्र सिंह ठाकुर, पंकज सिंह, बद्री यादव, राघवेन्द्र सिंह, रोहित तिवारी, समीर अहमद, सुदीप श्रीवास्तव आकर समर्थन व्यक्त किये।30 जुलाई का सांकेतिक धरना समिति के कार्यकर्ता समीर अहमद के निवास स्थल के पास तालापारा मुख्य मार्ग में दिया जाएगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS