धान के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी समेत इन 11 प्रस्तावों पर लगी योगी कैबिनेट की मुहर,पढ़े अन्य फैसले

Election Commission Taken Strict Action On Up Cm Yogi Adityanath And Bsp Leader Mayawati,,Yogi Adityanath, Subodh Kumar Singh, Cow Slaughter Bulandshahr, Bulandshahr Violence, Bulandshahr,लखनऊ।मंगलवार को मुहर्रम के अवकाश के बावजूद भी योगी कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया. इसमें प्रदेश सरकार ने कई अहम फैसलों पर मुहर लगाई. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद यह दूसरी बैठक है. पहली बैठक में नए मंत्री भी शामिल थे. कैबिनेट की बैठक के लिए पहुंचे सीएम योगी ने भारत रत्न और उत्तर प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री पं. गोविंद बल्लभ पंत की 132वीं जयंती के अवसर पर लोकभवन परिसर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

साथ में मंत्रिमंडल के सदस्य और मुख्य सचिव समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे. आज हुई बैठक में प्रदेश सरकार ने 11 प्रस्तावों पर मुहर लगाई.

जानें कौन से फैसलों को मिली मंजूरी

  1. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कृषि सेवा नियमावली 1993 में तीसरे संशोधन से संबंधित प्रस्ताव को मिली कैबिनेट की मंजूरी. प्राविधिक सहायकों की नियमित योग्यता में बदलाव का प्रस्ताव हुआ पास.
  2. मॉब लिंचिंग में जान गंवाने के मामलों में पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के प्रस्ताव पर लगी कैबिनेट की मुहर. अलग-अलग परिस्थिति में 14 बिंदुओं  पर तय मुआवजे में से जिलाधिकारी के स्तर पर 25 फीसदी अंतरिम मुआवजा अब दिया जा सकेगा.
  3. हिंदी फिल्म सुपर-30 को टैक्स फ्री करने के किए गए योगी सरकार के एलान के तहत वैट के बराबर की धनराशि की प्रतिपूर्ति से संबंधित प्रस्ताव पर लगी कैबिनेट की मुहर.
  4. 23 सहकारी चीनी मिलों को 3221.63 करोड़ कैश क्रेडिट सहकारी बैंकों से दिए जाने का प्रस्ताव को मिली मंजूरी.
  5. राज्य की गुड़ एवं खांडसारी इकाइयों के एकमुश्त समाधान योजना से संबंधित प्रस्ताव पर लगी कैबिनेट की मुहर.
  6. धान के समर्थन मूल्य में 20 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी का प्रस्ताव हुआ पास. धान क्रय नीति के तहत 50 लाख मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य तय.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *