मेरा बिलासपुर

धान खरीदीः घोटालेबाज समितियों पर गिरेगी गाज

collector dwara T.L. baithak (2)बिलासपुर—जिले में धान खरीदी का कार्य प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर ने इस संबंध में सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि जीरो वेस्टेज पर धान खरीदी के लिए सतत निगरानी रखेी जाए। जहां कहीं भी गड़बड़ी पायी जाएगी समिति प्रभारी को हटा दिया जाएगा।

मंथन सभागार में आयोजित टी.एल बैठक में कलेक्टर ने कहा कि  किसी भी समिति में एक प्रतिशत भी धान का वेस्टेज न हो। जहां  भी वेस्टेज चार प्रतिशत या उससे अधिक है वहां पर विशेष रूप से निगरानी रखने की आवश्यकता है। अधिकारी समय समय पर रेन्डम चेकिंग करें। कलेक्टर ने  जिले के सीमावर्ती क्षेत्र पेण्ड्रारोड में बाहरी धान की आवक पर निगरानी के लिए चेक पोस्ट बनाने का निर्देश दिया।

इस दौरान एसडीएम पेण्ड्रारोड ने बताया कि क्षेत्र में सात जगहों पर चेक पाइंट बनाया गया है। चेक पोस्ट पर कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि जहां भी धान डम्प होना पाया जाये, उसका मूवमेंट बंद करा दें। उन्होंने कहा कि जिन समितियों में गड़बड़ी हो रही है वहां पर सख्त कार्यवाही करते हुए समिति के संचालक मंडल को तत्काल भंग करें।

बैठक में कलेक्टर ने रेडी टू ईट के संबंध में मिल रही शिकायतों की जांच के लिए सभी एसडीएम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर ने सामुदायिक वनअधिकार पट्टो की संख्या बढ़ाने के लिए मस्तूरी, कोटा और पेण्ड्रारोड में विशेष ध्यान देने को कहा। कलेक्टर ने  लोक सेवा केन्द्रों में लंबित प्रकरणों की संख्या ज्यादा न रहने और समयसीमा में उनका निराकरण करने को कहा।

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS