धान घोटाले में हुई जांच,कलेक्टर ने अपराधी पर कार्यवाही के दिए निर्देश

Shri Mi
2 Min Read

पत्थलगांव।पत्थलगांव के ग्राम लुडे़ग की आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित पंजीयन क्रमांक 96 में धान खरीदी में अनिमितता एवं घोटाला पर कलेक्टर डाॅ. शुक्ला ने जांच कर अपराधियों पर कार्यवाही करने के निर्देश सबंधित एसडीएम को दिए है। कलेक्टर डाॅ. शुक्ला के निर्देशन में पत्थलगांव एसडीएम के द्वारा जांच कर कार्यवाही की गई। जिसमें आदिम जाति सहकारी समिति लुडे़ग तहसील पत्थलगांव के प्रबंधक श्री जगदीश यादव के द्वारा वर्ष 2013-14, 2015-15 एवं 2015-16 की अवधि में 265 किसानों का 12481 क्विंटल धान की 1 करोड़ 93लाख 39 हजार 661 रुपए के धान विक्रय कर धान की राशि का गबन किया जाना सत्य पाया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

साथ ही तत्कालीन अध्यक्ष लघुराम पैंकरा, तत्का एवं वर्तमान उपाध्यक्ष जगदीश खुटिया की संलिप्त होना भी बताया गया है जो कि अपराध के श्रेणी में होने से दोषियों के विरूद्ध प्राथमिकता दर्ज कराने की अनुशंसा भी की गई है।

कलेक्टर ने जांच प्रतिवेदन से सहमत होकर सबंधित एसडीएम को आदेशित किया है कि आदिम जाति सहकारी समिति लुडे़ग तहसील पत्थलगांव के प्रबंधक जगदीश यादव,  अध्यक्ष लघुराम पैंकरा, एवं वर्तमान उपाध्यक्ष श्जगदीश खुटिया एवं प्रबंधक जगदीश यादव के रिश्तेदार जिन्होंने घोटाले में सहयोग किया जगदीश यादव के पिता  मोहनराम, माता जानकी बाई, चाचा परखितो तथा तात्कालीन कम्प्यूटर आॅपरेटर के विरूद्ध पत्थलगांव थाने में नियमानुसार एफआईआर दर्ज कराने तथा विधि के अनुरूप दोषी व्यक्तियों से वसूली की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close