मेरा बिलासपुर

VIDEO-धारा 370 ख़त्म होने पर जमकर आतिशबाजी..विधायक रजनीश ने कहा-दूसरी आजादी..मेयर ने बताया-पितृ पुरूष का सपना साकार

बिलासपुर—भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देनेवाले संविधान अनुच्छेद को ख़त्म करने का फ़ैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में इसका फ़ैसला हुआ। बैठक में लिए गए फैहसले का गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में एलान किया। संकल्प पत्र  को भारी मतों से पास कर दिया गया। फ़ैसले में गृहमंत्री ने संसद को बताया कि अनुच्छेद 370 को ख़त्म कर दिया गया है। आदेश पर राष्ट्रपति ने दस्तख़त कराद दिए हैं।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp Group से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

अनुच्छेद 370 के ख़त्म होने के साथ अनुच्छेद 35-ए भी ख़त्म हो गया है। जिससे राज्य के ‘स्थायी निवासी’ की पहचान होती थी।सरकार ने अनुच्छेद 370 के ख़ात्मे के साथ-साथ प्रदेश के पुनर्गठन का भी प्रस्ताव किया है।

                          सदन में मामले पेश होने और भारी मतो से संकल्प पत्र को पास किए जाने के बाद राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होते ही देश में भाजपा नेताओं ने जमकर जश्न मनाया। बिलासपुर में स्थित भाजपा कार्यालय में भी जमकर आतिशबाजी हुई। इस दौरान भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने तिरंगा के साथ भाजपा का झंडा फहराकर अपनी खुशियों का इजहार किया। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद कर नारे लगाए। खुले आसमान के नीचे और भाजपा कार्यालय के सामने जमकर फटाखे भी फोड़े। अमित शाह के एलान के बाद बिलासपुर में भाजपा नेताओं ने कहा कि सही मायने में आज पहली बार भारता का  अखंड सपना साकार हुआ है।

                         बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने सत्तर साल के विवाद को आज खत्म कर दिया है। मोदी सरकार के गृहमंत्री अमित शाह ने सदन में जम्मू कश्मीर से धारा 370 को ख़त्म करने का प्रस्ताव सदन में पेश किया। दोनों सदन ने भारी बहुमत से संकल्प पत्र को पारित कर दिया। इसके साथ ही अनुच्छेद 35 ए..भी खत्म हो गया है। देश इस समय कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और बिलासपुर तक जश्न मना रहा है। देशवासियों ने जम्मू कश्मीर राज्य से धारा 370 को ख़त्म कर देश को अखण्ड भारत बना दिया है। आज महसूस किया जा रहा है देश को सही मायने में सत्तर साल बाद आजादी मिली है। अब कश्मीर भी भारत के अन्य राज्यों की तरह राज्य है। देश के कोने कोने से लोग कश्मीर में बिना शर्त रिश्ते स्थापित करेंगे।

तिफरा के विरवा की शिकायत...एडमिन के खिलाफ कार्रवाई की मांग..नाराज लोगों ने कहा...अभद्र टिप्पणी से बढ़ी नाराजगी

                    जश्न के बीत बिलासपुर निगम मेयर किशोर राय ने कहा कि आज भाजपा के पितृ पुरूष डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को साकार होते देखा गया। उन्होने सबसे पहले कश्मीर के 370 को ख़त्म करने का अभियान चलाया। उन्होने एक देश दो निशान,दो विधान और दो प्रधान का विरोध किया था। जिनसे प्रयास से कांग्रेस सरकार को जम्मू कश्मीर राज्य से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पद के साथ अलग झण्डे को खत्म किया गया। लअमित शाह ने सदन में धारा 370 को ख़त्म करने का संकल्प पत्र पेश कर भारत वासियों के सत्तर साल के सपनों को पूरा किया।

भाजपा महिला प्रकोष्ठ नेत्री ने बताया कि अमित शाह और नरेन्द्र मोदी ने करोड़ों भारतीयों का सपना साकार किया है। कांग्रेस गलत नीतियों ने कश्मीर को देश से अलग अलग थलग कर दिया था। लेकिन शाह ने मोदी के मार्गदर्शन में बिल को पास करवा कर कश्मीर को देश का अभिन्न अंग बना दिया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS