नक्सल हमले मे शहीद जवान की पत्नी को एएसआई की नौकरी,सीएम ने घर जाकर दिया नियुक्ति पत्र

There is no slider selected or the slider was deleted.


banmali_fileरायपुर।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सीआरपीएफ के शहीद जवान बनमाली राम यादव की धर्मपत्नी जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) के पद पर नियुक्ति दी है।मुख्यमंत्री सोमवार को लोक सुराज अभियान मे जशपुर जिले के ग्राम धौरासांड में अचानक पहुंचे और स्वर्गीय श्री यादव के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात की। डॉ. सिंह ने शहीद के पिता और पत्नी समेत परिवार के सभी शोक संतप्त सदस्यों के प्रति संवेदना प्रकट की।सीएम ने जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी दिया।सीएम डॉ सिंह ने इस मौके पर गांव के महकुल पारा के शासकीय प्राथमिक स्कूल का नामकरण शहीद बनमाली यादव के नाम करने और उनके परिवार को जिला मुख्यालय जशपुर नगर में एक मकान देने की भी घोषणा की।

                           बनमाली राम यादव पिछले हफ्ते 24 अप्रैल को सुकमा जिले के बुरकापाल में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे।सीएम ने सोमवार को उनकी धर्मपत्नी को 28 लाख रूपए का सहायता राशि का चेक भी दिया।

                        बता दें कि शहीद के परिवार की मांग पर उन्हें वन अधिकार मान्यता पत्र देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है।मुख्यमंत्री ने धौरासांड में बरगद के पेड़ की छांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणो से मुलाकात की और उन्हें कई शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *