नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों के वेतन – एरियर भुगतान के लिए संचालक ने लिखा पत्र

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।गुरुवार को संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग, छत्तीसगढ़ द्वारा सभी संयुक्त संचालक को क्षेत्रीय कार्यालय, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग दुर्ग और सरगुजा संभाग को एक स्मरण पत्र जारी किया है। जिसमें वित्तीय वर्ष 2018-19 के अंतर्गत नगरीय निकाय के शिक्षक संवर्ग के वेतन और एरियर भुगतान की जानकारी देने की बात कही गयी हैं। बता दें कि लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ ने 17 जुलाई को सभी संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय, छत्तीसगढ़ को एक पत्र जारी किया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिसमें कहा गया था कि वित्तीय वर्ष 2018-19 हेतु नगरीय निकाय अंतर्गत कार्यरत शिक्षक संवर्ग के कर्मचारियों के वेतन और एरियर भुगतान के लिए अतिरिक्त राशि की मांग।इसके अलावा पत्र में उल्लेख था कि 1 जुलाई 2018 को 8 साल सेवा पूरी करने वाले शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय संवर्ग के कर्मचारियों की सेवाओं का स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन 1 जुलाई से करने का फैसला शासन द्वारा लिया गया है।

उक्त निर्णय के अनुसार 8 साल पूरी करने वाले शिक्षक पंचायत नगरी निकाय संवर्ग के कर्मचारियों के वेतन भुगतान जुलाई माह से स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा किया जाना है।अतः 1 जुलाई तक 8 साल पूर्ण करने वाले और 8 साल से कम सेवा अवधि वाले शिक्षक नगरी निकाय संवर्ग के कर्मचारियों की वर्गवार जानकारी के आधार पर वेतन और एरियर्स राशि की अलग-अलग गणना करते हुए प्रपत्र में और पृथक से जिलावार जानकारी उपलब्ध कराने कहा गया था।

लेकिन संचालनालय नगरीय प्रशासन ने 23 अगस्त को एक और स्मरण पत्र जारी कर कहा है कि लोक शिक्षण विभाग से चाही गई जानकारी हेतु पत्र जारी किया गया था लेकिन आज तक जानकारी अप्राप्त है। जिसके कारण शिक्षा विभाग द्वारा आगामी आवंटन जारी नहीं किया जा रहा है। अतः इस संबंध में अपने अधीनस्थ निकायों से तत्काल जानकारी लेकर 25 अगस्त को बैठक में उक्त जानकारी हार्ड और सॉफ्ट कॉपी लेकर संचालनालय में उपस्थित होने कहा गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close